फोटो गैलरी

Hindi Newsmicrosoft satya nadella mastercard ajay banga ceo fortune business person of the year

भारत में जन्मे चार सीईओ फॉर्च्यून सूची में शामिल

माइक्रोसॉफ्ट के सत्य नडेला और मास्टरकार्ड के अजय बंगा सहित भारत में जन्मे चार सीईओ को फॉर्च्यून की बिजनेस पर्सन ऑफ द ईयर सूची में स्थान मिला है। फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग इस सूची में सबसे...

भारत में जन्मे चार सीईओ फॉर्च्यून सूची में शामिल
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 01 Dec 2016 01:13 AM
ऐप पर पढ़ें

माइक्रोसॉफ्ट के सत्य नडेला और मास्टरकार्ड के अजय बंगा सहित भारत में जन्मे चार सीईओ को फॉर्च्यून की बिजनेस पर्सन ऑफ द ईयर सूची में स्थान मिला है। फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग इस सूची में सबसे शीर्ष पर हैं। फॉर्च्यून पत्रिका की वर्ष के उद्यमियों की इस सूची में सत्य नडेला को पांचवां स्थान मिला है। नडेला के अलावा वाटर हीटर के निर्माता मिलवॉकी स्थित ए ओ स्मिथ के सीईओ अजिता राजेन्द्र 34वें स्थान पर, एचडीएफसी बैंक के प्रबंध निदेशक आदित्य पुरी 36वें और बंगा 40वें स्थान पर हैं।

पत्रिका में दुनिया की जानी-मानी 50 कंपनियों के प्रमुखों की इस सूची में जुकरबर्ग पहले स्थान पर रहे हैं। फॉर्च्यून ने कहा है कि वर्ष 2016 के दौरान उल्लेखनीय काम करने वाले इन स्टार उद्यमियों की काम करने की शैली उनकी सोच काफी अलग-अलग रही है लेकिन एक बात सामान्य रही है और वह है कि संकट के समय उन्होंने अपने-अपने क्षेत्र में बेहतर काम किया। फॉर्च्यून ने कहा है कि वर्ष 2014 में नडेला ने माइक्रोसॉफ्ट की कमान संभाली है, तब से कंपनी की स्थिति में तेजी से सुधार देखा जा रहा है। पत्रिका ने माइक्रोसॉफ्ट के पूर्व सीईओ स्टीव वॉल्मर के हवाले से कहा है कि नडेला इस प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनी के लिए ग्रेट लीडर हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें