DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Mercedes-Benz ने पुणे में खोला स्पेयरपार्ट्स का वेयर हाउस

Mercedes-Benz ने पुणे में खोला स्पेयरपार्ट्स का वेयर हाउस

जर्मनी की लक्जरी कार कंपनी मर्सिडीज बेंज ने आज पुणे में गाडियों के स्पेयर पार्ट्स के लिए वेयरहाउस और वाहन तैयारी केंद्र शुरू किया। इसके अलावा कंपनी ने दक्षिण एशिया में अपनी सबसे बड़ी खुदरा प्रशिक्षण अकादमी भी शुरू की है। जर्मनी की यह कंपनी देश में अपने अगले चरण के विस्तार की तैयारी कर रही है।

16500 वर्गमीटर एरिया में बना है वेयर हाउस

कंपनी ने बयान में कहा कि कलपुर्जों का वेयरहाउस 16,500 वर्ग मीटर क्षेत्र में फैला है इसमें 44,000 कलपुर्जों को रखने की क्षमता है। इससे परिचालन दक्षता बढ़ेगी और अंतिम उपभोक्ताओं को कलपुर्जों की उपलब्धता सुनिश्चित हो सकेगी जिससे ग्राहक संतुष्टीकरण बढ़ेगा।

रोजाना 225 लोगों को दिया जाएगा प्रशिक्षण

वाहन तैयारी केंद्र :वीपीसी: में वाहनों को रखा जाएगा और उनका रखरखाव किया जाएगा तथा डीलरों को भेजने के लिए तैयार किया जाएगा। इसकी क्षमता पांच मंजिलों पर 5,700 इकाइयों को रखने की है। इसकी स्थापना डेढ़ करोड़ रुपये के निवेश से की गई है। वहीं रिटेल प्रशिक्षण अकादमी विभिन्न डीलरशिप पर प्रतिदिन 225 लोगों को प्रशिक्षित कर सकेगी। डेमलर एजी में मर्सिडीज बेंज कार्स के प्रमुख :रीजन ओवरसीज: टिल कॉनराड ने कहा कि भारत मर्सिडीज बेंज के लिए हमेशा चमकता स्थान है और बुनियादी ढांचे का यह महत्वपूर्ण विस्तार तथा खुदरा प्रशिक्षण में निवेश हमारी ग्राहक केंद्रित सोच तथा दीर्घावधि की दष्टि को दर्शाता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:merecedes benz starts its new ware house in pune