फोटो गैलरी

Hindi NewsMERCEDES BENZ ने भारत में लांच की AMG-43, कीमत 77.5 लाख रुपये

MERCEDES BENZ ने भारत में लांच की AMG-43, कीमत 77.5 लाख रुपये

जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सीडीज बेंज ने अपनी नई कार एएमजी एसएलसी43 को भारत में लांच कर दिया है जिसकी कीमत दिल्ली शोरूम में 77.5 लाख रुपये है। इस बीच कंपनी की अपने सभी माडलों के पेट्रोल...

MERCEDES BENZ ने भारत में लांच की AMG-43, कीमत 77.5 लाख रुपये
एजेंसीWed, 27 Jul 2016 09:29 AM
ऐप पर पढ़ें

जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सीडीज बेंज ने अपनी नई कार एएमजी एसएलसी43 को भारत में लांच कर दिया है जिसकी कीमत दिल्ली शोरूम में 77.5 लाख रुपये है। इस बीच कंपनी की अपने सभी माडलों के पेट्रोल संस्करण सितंबर तक लाने की योजना है ताकि दिल्ली, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में 2000 सीसी व इससे अधिक क्षमता वाली डीजल कारों पर प्रतिबंध के उच्चतम न्यायायल के फैसले के असर से बचा जा सके।
 
कंपनी को यह भी उम्मीद है कि दिल्ली एनसीआर में डीजल कारों पर प्रतिबंध मुद्दे का कोई न कोई समाधान निकाल लिया जाएगा क्योंकि भारत में यह उसका प्रमुख बाजार है। मर्सीडीज बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक व सीईओ रोलांड फोल्गर कहा की सितंबर तक हम पेट्रोल इंजिन पूरे कर लेंगे। इसके बाद हमारे पास हमारी हर कार का पेट्रोल संस्करण मौजूद होगा। यह फैसला हमने पिछले साल मध्य में किया था। उन्होंने कहा कि इससे ग्राहकों को एक विकल्प मिलेगा।

उन्होंने कहा, दस साल पहले महारे पास केवल पेट्रोल इंजिन थे इसलिए हमारे लिए इसमें कोई असामान्य बात नहीं है। यह नए खंड की बात नहीं बल्कि इससे तो ग्राहकों को विकल्प मिलता है। उल्लेखनीय है कि दिल्ली एनसीआर में 2000 सीसी तथा इससे अधिक क्षमता वाली डीजल कारों पर प्रतिबंध की सबसे अधिक मार मर्सीडीज बेंज व जगुआर लैंड रोवर पर पड़ी है। फोल्गर ने दिल्ली एनसीआर में कंपनी की डीलरशिप के स्तर पर पिछले छह महीने में रोजगारों के किसी नुकसान से इनकार किया। एएमजी एसएलसी 43 इस साल कंपनी का छठा उत्पाद तथा भारत में एएमजी रेंज का 10वां उत्पाद है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें