फोटो गैलरी

Hindi Newsmaggie noodle samples tested at three laboratories are fine

मैगी के नमूने तीन प्रयोगशालाओं की जांच में खरे उतरे

मुंबई हाईकोर्ट द्वारा निर्दिष्ट तीन प्रयोगशालाओं ने मैगी नूडल के 90 नमूनों में सीसे की मात्रा सीमा से काफी कम पाई है। यह बात नेस्ले इंडिया ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कही। कंपनी ने कहा कि हमें...

मैगी के नमूने तीन प्रयोगशालाओं की जांच में खरे उतरे
एजेंसीTue, 22 Dec 2015 07:54 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई हाईकोर्ट द्वारा निर्दिष्ट तीन प्रयोगशालाओं ने मैगी नूडल के 90 नमूनों में सीसे की मात्रा सीमा से काफी कम पाई है। यह बात नेस्ले इंडिया ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कही। कंपनी ने कहा कि हमें मुंबई हाईकोर्ट द्वारा मैगी नूडल के नमूनों की जांच के लिए निर्दिष्ट तीनों प्रयोगशालाओं के परिणाम मिल गए हैं। छह अलग-अलग किस्मों के सभी 90 नमूने जांच में खरे उतरे हैं। उनमें सीसे की मात्रा निर्धारित सीमा से काफी कम है।

बयान में कहा गया है कि हाईकोर्ट के आदेश का पालन करते हुए अब हम विनिर्माण शुरू करेंगे और तीनों निर्दिष्ट प्रयोगशालाओं में नए उत्पादों के खरा उतरने के बाद ही उनकी बिक्री शुरू करेंगे। कंपनी ने फिर से यह बात दोहराई कि वह भारतीय खाद्य और मानक प्राधिकरण तथा अन्य संबंधित हित धारकों के साथ पूरा सहयोग करती रहेगी।

सीसा और मोनोसोडियम ग्लूटामेट की अधिक मात्रा के आरोप के बाद पांच महीने का प्रतिबंध झेलने के बाद नेस्ले इंडिया ने नवंबर में मैगी की ऑनलाइन बिक्री के लिए स्नैपडील के साथ एक समझौता करने और देश के 100 शहरों में इसे फिर से पेश करने की घोषणा की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें