फोटो गैलरी

Hindi NewsHyundai की KIA को इन 5 कारों से मिल सकती है अच्छी शुरूआत

Hyundai की KIA को इन 5 कारों से मिल सकती है अच्छी शुरूआत

भारतीय ऑटो सेक्टर में इन दिनों कई कंपनियां कदम रखने को लालायित है। अब अटकलें हैं कि हुंडई अपना प्रीमियम सब ब्रांड ‘किया’ यहां उतारने वाली है। किया मोटर्स विश्व की कुछ टॉप कंपनियों में से

लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 26 Aug 2016 07:13 PM

भारतीय ऑटो सेक्टर में इन दिनों कई कंपनियां कदम रखने को लालायित है। अब अटकलें हैं कि हुंडई अपना प्रीमियम सब ब्रांड ‘किया’ यहां उतारने वाली है। किया मोटर्स विश्व की कुछ टॉप कंपनियों में से एक है, हालांकि इंडिया में अभी इसकी सर्विस नहीं है। इसकी मालिकाना कंपनी हुंडई मोटर्स है, इससे यहां पर किया की शुरूआत में काफी मदद मिलेगी। अंतरराष्ट्रीय बाजार में किया की कई कारें मौजूद है। भारतीय बाजार में अगर किया अपनी ये पांच कारें उतार दें तो यहां इसे अच्छी शुरूआत मिल सकती है। आइए जानते हैं इनके बारे में...

पिकांटो
www.cardekho.com के अनुसार, यह किया की सबसे छोटी कार है। स्टाईलिश और काॅम्पैक्ट लुक वाली यह कार खासतौर पर सिटी राइडिंग के लिए बनी है। हुंडई कार रेंज में इसे इयाॅन और ग्रैंड आई-10 के बीच पाॅजिशन किया सकता है। इसे हुंडई की पुरानी आई-10 के स्थान पर भी उतारा जा सकता है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसे 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। भारत में अगर इसे इयाॅन वाला 1.0 लीटर इंजन दिया जाए तो ज्यादा खुशी होगी।

Hyundai की KIA को इन 5 कारों से मिल सकती है अच्छी शुरूआत1 / 5

Hyundai की KIA को इन 5 कारों से मिल सकती है अच्छी शुरूआत

रियो
रियो हैचबैक में कई एडवांस फीचर्स दिए गए हैं। इसमें एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स, आॅटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, की-लैस एंट्री, रिवर्स पार्किंग जैसे फीचर्स शामिल है। अगर इसे भारत में उतार दिया जाए तो इसका मुकाबला स्विफ्ट से हो सकता है।

Hyundai की KIA को इन 5 कारों से मिल सकती है अच्छी शुरूआत2 / 5

Hyundai की KIA को इन 5 कारों से मिल सकती है अच्छी शुरूआत

रियो सेडान
यह हूबहू रियो हैचबेक जैसी है। फर्क इतना है कि इसमें पीछे की तरफ बूट दिया गया है। यह फुल साइज सेडान है। इसमें हुंडई वरना का 1.4 लीटर डीज़ल इंजन दिया गया है। हमें विश्वास है कि यह टोयोटा इटियाॅस, निसान सनी और रेनो स्काला को कड़ी टक्कर दे सकती है।

Hyundai की KIA को इन 5 कारों से मिल सकती है अच्छी शुरूआत3 / 5

Hyundai की KIA को इन 5 कारों से मिल सकती है अच्छी शुरूआत

कैरेंस
हुंडई मोटर्स ने भारतीय बाजार के लिए नई एमपीवी तैयार करने की योजना को फिलहाल रद्द कर दिया है। लेकिन किया मोटर्स की लग्ज़री एमपीवी कैरेंस पहले तैयार है। भारतीय बाजार की जरूरतों के हिसाब से कैरेंस एमपीवी काफी सही साबित होती है। यह 7-सीटर एमपीवी रेनो लाॅजी और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को टक्कर देने की काबिलियत रखती है।

Hyundai की KIA को इन 5 कारों से मिल सकती है अच्छी शुरूआत4 / 5

Hyundai की KIA को इन 5 कारों से मिल सकती है अच्छी शुरूआत

स्पोर्टेज
एसयूवी के बिना कारों की सूची कुछ अधुरी सी लगती है। इसलिए इसकी पूर्ति करेगी स्पोर्टेज एसयूवी। इसमें 2.0 लीटर का डीज़ल इंजन दिया गया है। जो दो तरह की पावर ट्यून देता है। कम पावरफुल वर्जन 136 पीएस की पावर देता है, जबकि ताकतवर वर्जन की पावर 185 पीएस है। हालांकि यह महिन्द्रा की एक्सयूवी-500 की तरह 7-सीटर नहीं है। लेकिन आकर्षक स्टाइल और दमदार लुक के कारण भारतीय बाजार में एक अच्छी पहचान बना सकती है।

Hyundai की KIA को इन 5 कारों से मिल सकती है अच्छी शुरूआत5 / 5

Hyundai की KIA को इन 5 कारों से मिल सकती है अच्छी शुरूआत