फोटो गैलरी

Hindi Newsgovt not in favour to import apple refurbished phones and sell in india says nirmala sitharaman

एप्पल को झटका, भारत सरकार पुराने फोन की बिक्री के पक्ष में नहीं

भारत की ओर उम्मीद की नजर से देख रही अमेरिकी कंपनी एप्पल को झटका लगा है। पुराने फोन्स को भारतीय बाजार में कम दाम पर बेचने की एप्पल की रणनीति कामयाब होती नहीं दिख रही है। एप्पल के पुराने फोन बेचने...

एप्पल को झटका, भारत सरकार पुराने फोन की बिक्री के पक्ष में नहीं
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 30 May 2016 01:17 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत की ओर उम्मीद की नजर से देख रही अमेरिकी कंपनी एप्पल को झटका लगा है। पुराने फोन्स को भारतीय बाजार में कम दाम पर बेचने की एप्पल की रणनीति कामयाब होती नहीं दिख रही है।

एप्पल के पुराने फोन बेचने के प्रस्ताव पर वाणिज्य मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को कहा कि सरकार भारत में पुराने या पुराने फोन के नए स्वरूप में पेश किए गए उत्पाद के तौर पर बिक्री के पक्ष में नहीं है। 

उन्होंने बताया कि वाणिज्य मंत्रालय एप्पल को एकल ब्रांड खुदरा स्टोर खोलने के संबंध में स्थानीय उत्पादों की खरीद के मामले में छूट देने के पक्ष में है लेकिन वित्त मंत्रालय का रुख इस पर अलग है।

साथ ही उन्होंने यह भी बताया, हमने वित्त मंत्रालय से स्टार्टअप के लिए टैक्स छूट की अवधि तीन साल से बढ़ाकर सात साल करने की सिफारिश की है।

गौरतलब है कि एप्पल के सीईओ टिम कुक इसी महीने भारत की चार दिवसीय यात्रा पर आए थे। उन्होंने पीएम मोदी से भी मुलाकात की थी। एप्पल की गिरती बिक्री से चिंतित कुक भारत में अपने लिए असीम संभावनाएं देखते हैं लेकिन महंगे उत्पाद भारतीय बाजार में उनके लिए एक चुनौती हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें