फोटो गैलरी

Hindi Newsairbar will change your laptops normal screen in touch screen

VIDEO:AirBar मिनटों में आपके सामान्य लैपटॉप को बना देगी टचस्क्रीन

अमेरिका के लास वेगस में आयोजित CSE 2017 में कई सारी कंपनियों ने फ्यूचर टेक लॉन्च किए हैं। इन्हीं में से एक है इनोवेटिव Air Bar जिसे NEONODE INC नाम की एक कंपनी ने रजिस्टर्ड कराया है। ये 5 मिलीमीटर...

VIDEO:AirBar मिनटों में आपके सामान्य लैपटॉप को बना देगी टचस्क्रीन
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 09 Jan 2017 02:28 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के लास वेगस में आयोजित CSE 2017 में कई सारी कंपनियों ने फ्यूचर टेक लॉन्च किए हैं। इन्हीं में से एक है इनोवेटिव Air Bar जिसे NEONODE INC नाम की एक कंपनी ने रजिस्टर्ड कराया है। ये 5 मिलीमीटर चौड़ी और 55 ग्राम वज़न वाली ये एक काले रंग की पट्टी किसी भी लैपटॉप स्क्रीन को मिनटों में टचस्क्रीन में बदल सकती है। 

क्या है AirBar
एयर बार एक डिस्प्ले सपोर्ट डिवाइस है जो कि किसी भी कंप्यूटर स्क्रीन को टचस्क्रीन में बदल देती है। ये Mac (Apple) और Windows (Microsoft) दोनों ही के साथ कम्पेटिबल है। ये आपके लैपटॉप की पावर से ही काम करती है और बैटरी को भी नाम मात्र का ही इस्तेमाल करती है। ये तीन अलग-अलग साइज़ 15.6 इंच, 14 इंच और 13.3 इंच के साइज़ में भी आती है। 

कैसे करती है काम
इसे इस्तेमाल करना भी बेहद आसान है। ये एक USB के जरिए आपके लैपटॉप से अटैच हो जाती है। इसे जैसे ही सिस्टम से कनेक्ट कर देंगे ये आपके लैपटॉप स्क्रीन के सामने की सर्फेस को टचस्क्रीन में तब्दील कर देती है। असल में तो आपको स्क्रीन टच करने की भी ज़रुरत नहीं है ये कुछ दूर से भी आपके इशारे समझ लेती है। 

कीमत
बता दें कि फिलहाल AirBar सिर्फ अमेरिका, ब्रिटेन और जर्मनी में ही बेचीं जा रही है। हालांकि भारत में भी इसके जल्दी ही उपलब्ध हो जाने की संभावना है। इसकी कीमत अमेरिका और ब्रिटेन में 69 डॉलर यानी करीब 4700 रुपए है।

Specification:
- Display Size Supported: 15।6”, with an aspect ratio of 16:9
- Width: 5 mm
- Length: 373 mm (AirBar 15।6”)
- Height: 17 mm (requires 20 mm mounting surface for 3 mm between AirBar and display)
- Cable length: 243 mm
- Weight: 55 g

VIDEO: Honda लाया है ऐसी Super Bike जो कभी नहीं गिरेगी!

रेलवे नए साल में आपको दे रहा है ये तोहफे, क्लिक कर जानिए क्या बदलेगा?

Asus लाया 8GB RAM और 42 दिन बैटरी बैकअप वाले 2 स्मार्टफोन

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें