DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बाजार में मैगी की हुई वापसी, स्नैपडील पर बिक्री हुई शुरू

बाजार में मैगी की हुई वापसी, स्नैपडील पर बिक्री हुई शुरू

लम्बे इंतजार के बाद सभी मानको को पूरा कर रिटेल सेल के लिए मैगी दोबारा से बिक्री के लिए उपलब्ध है। नेस्ले इंडिया ने धनतेरस के दिन अपने इंस्‍टेंट नूडल्‍स मैगी की सेल शुरू कर दी है। फिलहाल मैगी को ऑनलाइन खरीदी जा सकेगी। पांच महीने पहले कथित तौर पर सीसा की मात्रा अत्यधिक होने के कारण प्रतिबंध लगा दिया गया था।

इसके लिए नेस्‍ले ने ई-कॉमर्स कंपनी स्नैपडील के साथ करार किया है। स्नैपडील पर मैगी नूडल्स का मसाला वेरिएंट सबसे पहले बिकेगा। हालांकि मैगी को कई राज्यों से अभी ऑफलाइन यानी रिटेल में बेचने की इजाजत नहीं है। नेस्ले इंडिया देश के उन राज्यों में रिटेल बिक्री के लिए राज्‍य सरकारों से बातचीत कर रही है।

नेस्ले इंडिया के अधिकारियों के मुताबिक नेस्ले राज्यों से मैगी बेचने की इजाजत मांग रही है। नेस्ले इंडिया हिमाचल प्रदेश, पंजाब, त्रिपुरा, मणिपुर, ओडिशा, उत्ताराखंड, बिहार और नगालैंड में राज्यों सरकारों से मैगी बेचने के लिए इजाजत मांग रही है। राज्‍यों की इजाजत के बाद ही मैगी सभी जगहों पर रिटेल में बिकनी शुरू होगी।

मैगी ने पास किए सभी टेस्ट
बीते हफ्ते तीन लैब्‍स ने मैगी नूडल्‍स के सैंपल्‍स को पास कर दिया था। लैब टेस्‍ट ने साफ कर दिया है कि मैगी नूडल्‍स में लेड की मात्रा तय लिमिट से कम है। मैगी के तीनों लैब के रिजल्ट आ गए हैं। मुंबई हाईकोर्ट ने 13 अगस्त को कहा था कि मैगी टेस्ट पास करने के बाद बिक्री शुरू कर सकती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बाजार में मैगी की हुई वापसी, स्नैपडील पर बिक्री हुई शुरू