अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सुचारू होगी बोकारो की यातायात व्यवस्था, पुलिस मुख्यालय से भेजी गई स्पेशल किट

सुचारू होगी बोकारो की यातायात व्यवस्था, पुलिस मुख्यालय से भेजी गई स्पेशल किट

संसाधनों का टोटा झेल रही यातायात पुलिस को मार्च के अंत में संसाधनों की सौगात मिली है। बोकारो यातायात पुलिस को मुख्यालय की ओर स्पेशल किट मुहैया कराई गई है। किट में चमकनेवाले जैकेट, छाता, फर्स्ट एड बॉक्स, वेटन लाइट, एम्पलीफायर, टोपी, मेगा फोन आदि शामिल हैं।

शुक्रवार को ट्रैफिक डीएसपी सुनील रजवार ने संसाधनों से लैस ट्रैफिक जवानो के साथ मॉक ड्रिल किया। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रखने में संसाधनो का बेहतर इस्तेमाल किया जाएगा। इसके अलावा यातायात विभाग में बलों की संख्या भी बढ़ाई गई। डीएसपी के निर्देशन में एक इंस्पेक्टर, तीन सब इंस्पेक्टर, चार जमादार समेत 35 सिपाही कार्यरत हैं।

वाहनो का दबाव

पिछले एक दशक में बोकारो का तेजी से विकास हुआ है। औद्योगीकरण के कारण वाहनों का दबाव भी बढ़ा है। इस अनुपात में सड़कों की लंबाई और दायरा सीमित पड़ता जा रहा है। जरूरत के लिए उपलब्ध कराई गई किट के इस्तेमाल से हादसों पर नियंत्रण पाते हुए यातायात व्यवस्था सुदृढ़ की जा सकेगी।

राजस्व वसूली

ट्रैफिक डीएसपी सुनील कुमार रजवार ने कहा कि मार्च महीने में विभिन्न मद से छह लाख 26 हजार रुपए की राजस्व वसूली गई है। वित्तीय वर्ष 2016-17 में ट्रैफिक व्यवस्था को सुदृढ़ रखने के साथ यातायात पुलिस ने ऑन स्पॉट जुर्माना वसूला।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Transportation of Bokaro will be smooth