फोटो गैलरी

Hindi Newsझारखंड बंद से एक दिन पहले जामताड़ा में हॉस्टल में छापेमारी, सैकड़ों तीर-धनुष जब्त

झारखंड बंद से एक दिन पहले जामताड़ा में हॉस्टल में छापेमारी, सैकड़ों तीर-धनुष जब्त

दो दिसंबर को आहूत आदिवासी-मूलवासी मोर्चा की झारखंड बंदी से पूर्व गुरुवार को जामताड़ा के चाकड़ी स्थित ब्वॉयज हॉस्टल में छापेमारी की गई। यहां से पुलिस ने लगभग तीन सौ की संख्या में तीर-धनुष जब्त किए हैं।...

झारखंड बंद से एक दिन पहले जामताड़ा में हॉस्टल में छापेमारी, सैकड़ों तीर-धनुष जब्त
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 01 Dec 2016 02:20 PM
ऐप पर पढ़ें

दो दिसंबर को आहूत आदिवासी-मूलवासी मोर्चा की झारखंड बंदी से पूर्व गुरुवार को जामताड़ा के चाकड़ी स्थित ब्वॉयज हॉस्टल में छापेमारी की गई। यहां से पुलिस ने लगभग तीन सौ की संख्या में तीर-धनुष जब्त किए हैं। सीएनटी-एसपीटी एक्ट में संशोधन के लिए पारित विधेयक के विरोध में यह बंदी बुलाई गई है।

एसडीओ-एसडीपीओ के नेतृत्व में छापेमारी

जानकारी के अनुसार, हॉस्टल में एसडीओ नवीन कुमार व एसडीपीओ पूज्यप्रकाश के नेतृत्व में पुलिस दल ने छापेमारी की। इस दौरान छात्रों से सख्ती से पूछताछ करने पर करीब तीन सौ तीर-धनुष बरामद किए गए। इस मामले में अबतक किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है। पुलिस का मानना है कि बंदी की तैयारी में छात्रों ने ये तीर-धनुष इकट्ठा किए थे।

दुमका में भी बड़ी संख्या में मिले थे तीर-धनुष

मालूम हो कि इससे पहले 25 नवंबर को विपक्षी दलों के झारखंड बंद के दौरान दुमका के एक ब्वॉयज हॉस्टल में भी छापेमारी कर सैकड़ों तीर-धनुष जब्त किए गए थे। बंदी के दौरान उपद्रवियों ने तीर से पुलिसकर्मियों पर हमला किया था, जिसमें पुलिस का एक जवान जख्मी हो गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें