फोटो गैलरी

Hindi Newsवैशाली जिले में पंचायत चुनाव में फिर हुई हिंसा

वैशाली जिले में पंचायत चुनाव में फिर हुई हिंसा

वैशाली जिले में सातवें चरण के मतदान के दौरान लालगंज प्रखंड की अनवरपुर पंचायत में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पंचायत के नारेन्द्र प्रबोधी गांव में बूथ से दो सौ मीटर की दूरी पर युवक को गोली...

वैशाली जिले में पंचायत चुनाव में फिर हुई हिंसा
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 18 May 2016 07:41 PM
ऐप पर पढ़ें

वैशाली जिले में सातवें चरण के मतदान के दौरान लालगंज प्रखंड की अनवरपुर पंचायत में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पंचायत के नारेन्द्र प्रबोधी गांव में बूथ से दो सौ मीटर की दूरी पर युवक को गोली मारी गई। मृतक 32 वर्षीय मुन्ना कुमार सिंह नारेन्द्र प्रबोधी गांव के केशव प्रसाद सिंह का पुत्र था। घटना के बाद पुलिस ने मौके से दो युवकों को गिरफ्तार किया जिनके पास से एक कट्टा, 12 बोर की 15 और राइफल की एक दर्जन गोलियां बरामद की गई हैं।

मुन्ना कुमार सिंह मुखिया प्रत्याशी अनिल कुमार सिंह का समर्थक बताया जा रहा है। उसकी हत्या के बाद मुखिया प्रत्याशी रामएकवाल राय और अनिल कुमार सिंह के बीच तनाव कायम हो गया है। एसपी राकेश कुमार ने घटना का कारण चुनावी रंजिश बताया है। दोनों पक्षों में तनाव को देखते हुए एसपी ने गांव में भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि मुन्ना कुमार सिंह अनवरपुर पंचायत की बूथ संख्या 274 और 275 पर अपने अपने साथियों को वोट करने के लिए पर्ची दे रहा था। मुन्ना बूथ करीब दो सौ मीटर दक्षिण एक बागीचे में पर्ची काट रहा था। सुबह से शांतिपूर्ण ढंग से मतदान हो रहा था। दिन के ग्यारह बजे के बाद वहां का माहौल एकाएक गरमा गया और मुखिया पद के एक प्रत्याशी के इशारे पर मुन्ना सिंह को बागीचे में राइफल से गोली मारकर हत्या कर दी गई।

गोली मारने वाले बाइक और स्कार्पियो से पहुंचे थे। घटना को अंजाम देने के बाद स्कार्पियो पर सवार बदमाश भाग निकले। गोली लगने के बाद लोग आनन-फानन में मुन्ना को लेकर सदर अस्पताल पहुंचे जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। नारेन्द्र प्रबोधी गांव के मुन्ना सिंह की हत्या की खबर जैसे ही गांव वालों को लगी एकबारगी पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। दोनों पक्षों में तनाव और बढ़ न जाए उसे रोकने के लिए एसपी राकेश कुमार ने कई थानाध्यक्षों को वहां जाने का आदेश दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें