DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोसी व सीमांचल के बीच जल्द शुरू होगी ट्रेन सेवा

कोसी व सीमांचल के बीच जल्द शुरू होगी ट्रेन सेवा

अब जल्द ही कोसी व सीमान्चल के बीच सीधी रेल सेवा शुरू हो जाएगी। सहरसा-पूर्णिया रेलखंड पर सोमवार को पूर्णिया-बनमनखी के बीच स्पेशल ट्रायल ट्रेन चलाई गई। करीब 110 किलोमीटर के रफ्तार से यह ट्रेन पटरी पर दौड़ी। अब केवल सीआरएस जांच की औपचारिकता बच गई है। 

इसके बाद बड़ी रेल लाइन विधिवत चालू हो जाएगी। संभावना है कि अगले माह से पूर्णिया रेल के मानचित्र से जुड़ जाएगा। मुख्य अभियंता निर्माण कंस्ट्रशन ए.के.सिन्हा ने  बताया कि  मुख्य संरक्षा अधिकारी सीआरएस पूर्वी जोन कलकत्ता को आज शाम तक अंतिम जांच रिर्पोट सौप दिया जाएगा। 

ज्ञात हो कि पूर्णिया-सहरसा रेलखंड पर बड़ी  रेल लाईन को सुचारू रूप से चालू करने के सिलसिले में पिछले 10 फरवरी एवं  5 मार्च को हाजीपुर रेलवे जोन के जीएम ए.के.मित्तल और डीआरएम सुंधाशु कुमार शर्मा ने अलग-अलग रास्ते से पूर्णिया से सहरसा रेलखंड का जायजा लिया  था। 
कुसहा त्रासदी के बाद से ठप है रेल सेवा 

2008 में कोसी में आयी भयावह बाढ़ जिसे कुसहा त्रासदी के रूप में याद किया जाता है, में पूर्णिया से सहरसा की  रेल सेवा तहस-नहस हो गई थी। उसी समय से इस रेलखंड पर रेल सेवा चालू करने की कवायद चल रही है लेकिन पूरा होने में पूरे आठ साल लग गए। समझा जाता है कि अगले महीने से इस रेलखंड पर ट्रेन सेवा बहाल हो जाएगी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:train services will start soon between kosi and seemanchal