DA Image
14 जुलाई, 2020|5:05|IST

अगली स्टोरी

बिहार:आम्रपाली एक्सप्रेस के 7 डिब्बे पटरी से उतरे, देखें VIDEO

बिहार:आम्रपाली एक्सप्रेस के 7 डिब्बे पटरी से उतरे, देखें VIDEO

बिहार के कटिहार बरौनी रेलखण्ड पर खगडिया के पसराहा स्टेशन के पास शनिवार देर रात 1:14 बजे आम्रपाली एक्सप्रेस (15707) दुर्घटनाग्रस्त हो गई। ट्रेन के स्लीपर और एसी के सात कोच पटरी से उतर गए। गनीमत रही की इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। यह हादसा पटरी टूट जाने के कारण हुआ।

बताया जा रहा है कि शनिवार देर रात आम्रपाली एक्सप्रेस कटिहार से अमृतसर जा रही थी। रास्ते में पसराहा स्टेशन के पास ट्रेन दुर्घनाग्रस्त हो गई। ट्रेन में सवार यात्रियों ने बताया कि जब यह हादसा हुआ तब ज्यादातर लोग अपनी बर्थ पर लेट चुके थे। जो लोग जाग रहे थे, उन्होंने बताया कि अचानक से जोरदार झटका महसूस हुआ। ऊपर की बर्थ पर लेटे हुए कई लोग झटका खाकर नीचे गिर गए।

इस हादसे के बाद इस रूट पर ट्रेनों की आवाजाही करीब तीन घंटे के लिए बाधित हो गई। मौके पर पहुंचे रेलवे क्रेन दस्ते ने पटरी से उतरे डिब्बों को किनारे कर यातायात को चालू करवाया। सोनपुर के डीआरएम मनोज कुमार अग्रवाल ने कहा कि दुर्घटना के शिकार यात्रियों की हरसंभव सहायता पहुंचाई जा रही है।

उन्होंने बताया कि S-6, S-7, S-9, B-1 और A-1 कोच पटरी से उतरे थे। हादसे के तुरंत बाद गार्ड प्रभाकरन और एमएम झा ने सभी यात्रियों को बाकी के कोचों में शिफ्ट करवाया। इस हादसे के बाद कुछ ट्रेनों के रूट में बदलाव किए गए हैं।

हादसे को देखते हुए रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। खगड़िया: 06244222049 मुजफ्फरपुर: 06212215232/33 सोनपुर: 06158-222235 समस्तीपुर: 06274-222613

सोनपुर के डीआरएम मनोज कुमार अग्रवाल ने कहा कि दुर्घटना के शिकार यात्रियों की हरसंभव सहायता पहुंचाई जा रही है। उन्होंने बताया कि S-6, S-7, S-9, B-1 और A-1 कोच पटरी से उतरे थे। हादसे के तुरंत बाद गार्ड प्रभाकरन और एमएम झा ने सभी यात्रियों को बाकी के कोचों में शिफ्ट करवाया।

इस हादसे के बाद कुछ ट्रेनों के रूट में बदलाव किए गए हैं। वहीँ कटिहार के सभी रेल अधिकारी भी मामले की पल पल जानकारी समेत यात्रियों की सुविधा हेतु कई हेल्प लाइन नम्बर चालू किये है। वहीं रेल अधिकारी का एक दल भी घटनास्थल पर पहुंच चुका है।