DA Image
6 जून, 2020|2:41|IST

अगली स्टोरी

गया में यूपी के तीन अपराधियों की पीट-पीटकर हत्या

गया में यूपी के तीन अपराधियों की पीट-पीटकर हत्या

स्थानीय मेडिकल थाना क्षेत्र के कजरइली-परसा बधार में सोमवार को तड़के ग्रामीणों ने उत्तर प्रदेश के तीन अपराधियों को पीट-पीटकर मार डाला। चौथे अपराधी की जबरदस्त पिटाई कर अधमरा कर दिया गया। इस वारदात की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जिंदा बचे अपराधी को ग्रामीणों के चंगुल से मुक्त कराकर इलाज के मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया। चिकित्सकों ने उसकी हालत नाजुक बतायी है। मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती अपराधी ने अपना नाम असलम बताया है। वह यूपी के शांहजहांपुर जिले के जैतीपुर थाना अंतर्गत खेड़ा का रहने वाला है। इसके तीन साथियों में दो उसी के गांव के कादर खान व शादाब थे। एक बदायूं का रहने वाला था, जिसका नाम-पता उसे मालुम नहीं है। इस घटना के बाद पुलिस के वरीय अधिकारी सकते में हैं। कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं। केवल इतना कहा जा रहा है कि पुलिस मामले की गंभीरता से छानबीन कर रही है। पुलिस उनके स्थानीय मददगार या गिरोह से संबंध का भी पता लगा रही हैँ

मुखिया के घर चोरी कर भाग रहे थे अपराधी
गांव वालों का कहना है कि बीते रविवार की देर रात विशुनगंज निवासी धनसीर पंचायत के मुखिया अजय कुमार गुप्ता के घर मारे और पकड़े गये लोगों ने चोरी की। घर के पीछे की खिड़की उखाड़कर सभी अंदर घुसे और मुखिया समेत सभी सोये हुए सदस्यों के कमरे का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया। इसके बाद एक कमरे में रखे आलमीरा को तोड़कर सोने-चांदी के जेवरात व नगदी उड़ा लिये। मुखिया ने बताया कि करीब आठ से दस लाख रुपये के गहने चोरी गये हैं। मुखिया के घर हुई चोरी की खबर गांव में फैल गई।

पीठ पर लदी गठरी को देख हुआ शक
विशुनगंज से सोमवारी के लिए जल लेकर बैजूधाम जा रहे नवयुवकों को कजरइली-परसा के पास चार लोग की पीठ पर लदी गठरी देख शक हुआ। युवकों को भी मुखिया के घर चोरी होने की खबर थी। शक होने पर युवकों ने जब पूछताछ शुरू की, तो एक अपराधी ने गोली चला दी और भागने लगे। युवकों ने शोर मचाना शुरू कर दिया और मोबाइल से घरवालों व आसपास के गांव को सूचना दी। देखते-देखते गुलरियाचक, कजरइली, परसा, परसामा, सदोपुर, नौडिहा, इलरा आदि के ग्रामीणों ने भाग रहे अपराधियों को चारो ओर से घेर लिया। अपने को लोगों से घिरा देख सभी अपराधी गठरी व हथियार फेंक कर इधर-उधर भागने लगे। ग्रामीणों ने अपराधियों में कादर खान, शादाब व बदायूं के रहने वाले अपराधी को बेलथु नदी के पास घेरकर पकड़ लिया और तीनों को वहीं पीट-पीटकर मार डाला। चाथे अपराधी असलम को जिंदा विशुनगंज लाया गया, जहां उसकी भी बुरी तरह पिटायी कर अधमरा कर दिया गया।


चोरी कर भाग रहे चोरों को ग्रामीणों ने पकड़ लिया था, तो उन्हें पुलिस के हवाले कर देना चाहिए था। ग्रामीणों ने कानून को हाथ में लेकर तीन अपराधियों की हत्या कर दी है। ऐसा करने वाले लोगों को चिह्नत किया जा रहा है, उनपर हत्या का मुकदमा दर्ज होगा। पुलिस की मदद से एक अपराधी को जिंदा बचाया गया है। उसका बयान लिया जा रहा है। पुलिस इस मामले पर गंभीरता से छानबीन में जुटी है।    
मनु महाराज, एसएसपी गया

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:बिहार: तीन अपराधियों की पीट-पीटकर हत्या