फोटो गैलरी

Hindi Newsरजौली चेकपोस्ट पर इंट्री माफिया पर कसी नकेल, चार कर्मी धराए

रजौली चेकपोस्ट पर इंट्री माफिया पर कसी नकेल, चार कर्मी धराए

रजौली चेकपोस्ट पर इंट्री माफिया को अवैध रूप से सुविधा नंबर दिलाने वाले चार कर्मियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दिबौर में दो गुमटीनुमा ऑफिस में पुलिस ने डेल के दो लैपटॉप, एक-एक की-बोर्ड,...

रजौली चेकपोस्ट पर इंट्री माफिया पर कसी नकेल, चार कर्मी धराए
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 12 Jul 2015 06:48 PM
ऐप पर पढ़ें

रजौली चेकपोस्ट पर इंट्री माफिया को अवैध रूप से सुविधा नंबर दिलाने वाले चार कर्मियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दिबौर में दो गुमटीनुमा ऑफिस में पुलिस ने डेल के दो लैपटॉप, एक-एक की-बोर्ड, प्रिंटर, इंक कार्टि्रज, सीडी और डोंगल समेत दर्जन फाइलें भी बरामद की हैं। टाउन थाने में रविवार को एसपी डॉ. परवेज अख्तर ने बताया कि सुविधा नंबर दिलाने के नाम पर चल रहे खेल पर नकेल कसने के लिए रजौली एसडीपीओ उपेन्द्र कुमार यादव ने गुप्त सूचना के आधार पर रजौली एसडीओ शम्भू शरण पांडेय तथा जवानों के साथ शनिवार की शाम छापेमारी की।

दिबौर घाटी स्थित राजकुमार यादव के होटल और शेर-ए-पंजाब होटल के पीछे स्थित घरों में ये दोनों अवैध ऑफिस संचालित थे। पकड़े गए चार युवकों में से मनीष कुमार और कुंदन कुमार पटना स्थित मनेर के रहने वाले हैं। दो अन्य पूर्वी सिंहभूम झारखंड के राजा संदीप और दिबौर के ही पिन्टू कुमार शामिल हैं।

पकड़े गए मनीष कुमार ने बताया कि टीएनटी कंपनी के लिए वे बख्तियारपुर के किसी विनोद महतो के वेतनभोगी कर्मी के रूप में काम करते हैं। प्रेस वार्ता में एसपी ने स्वीकार किया कि अवैध तरीके से सुविधा नंबर लेकर पार करने वाले ट्रकों से राजस्व की भारी क्षति हो रही है। प्रति ट्रक कम-से-कम पच्चीस से तीस हजार रुपए की क्षति हो रही है जबकि चेकपोस्ट से रोज दो सौ से तीन सौ ट्रक पार कर रहे हैं।

एसपी ने माना कि कम-से-कम दो सौ से तीन सौ ट्रक तो चेकपोस्ट पर जुगाड़ लगाकर बिना सुविधा नंबर के भी पार कर रहे हैं। सघन अभियान चलाकर इस पर पूरी तरह से रोक लगाने का भरोसा एसपी ने दिलाया। इस दौरान रजौली एसडीपीओ उपेन्द्र कुमार यादव, नवादा एसडीपीओ संजय कुमार पांडेय, टाउन थाना के इंस्पेक्टर अंजनी कुमार समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें