फोटो गैलरी

Hindi Newsछल करने को सीएम उम्मीदवार घोषित नहीं कर रही भाजपा: लालू

छल करने को सीएम उम्मीदवार घोषित नहीं कर रही भाजपा: लालू

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने रविवार को भाजपा को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव की तरह छल-प्रपंच करने को मुख्यमंत्री का उम्मीदवार घोषित नहीं किया जा रहा। जिस तरह लोस चुनाव में...

छल करने को सीएम उम्मीदवार घोषित नहीं कर रही भाजपा: लालू
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 21 Jun 2015 09:06 PM
ऐप पर पढ़ें

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने रविवार को भाजपा को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव की तरह छल-प्रपंच करने को मुख्यमंत्री का उम्मीदवार घोषित नहीं किया जा रहा। जिस तरह लोस चुनाव में गांव-गांव जाकर राजनाथ सिंह को पीएम बनाने के नाम पर प्रभुनाथ सिंह व रघुवंश सिंह जैसे नेताओं को आरएसएस वालों ने हरा दिया, उसी तरह की साजिश से विधानसभा चुनाव में होशियार रहना होगा।

ये सभी वैश्य के गांव-टोले में सुशील मोदी, ब्राह्मण के गांव-टोले में अश्विनी चौबे और राजपूत के गांव-टोले में राधामोहन सिंह को मुख्यमंत्री बनाने की बात उठा सकते हैं। पहले कहते थे-हम नीतीश को नेता नहीं मानेंगे। जब मान लिये तो इनकी जमीन खिसक गई। अब कह रहे-जंगल राज आ गया। गरीबों को हमने जुबान दी, पिछड़ों को जगाया, दंगा रोकने को आडवाणी को गिरफ्तार किया-यह जंगल राज है? बाहर से आकर सभी बिहार को बदनाम कर रहे हैं। जंगल राज है तो सब भागो, यहां क्यों रह रहे हो?

वे शहर के रामजयपाल कॉलेज के प्रांगण में राजद के सारण प्रमंडलीय कार्यकर्ता सम्मेलन में कार्यकर्ताओं व आम जनता से संवाद कर रहे थे। लालू ने केंद्र की मोदी सरकार पर भी सीधा हमला बोला और कहा कि वे न तो काला धन ला सके और न ही बेरोजगारों को काम दे सके। एक भी काम बतायें तो वे राजनीति छोड़ देंगे। उन्होंने गोधूलि बेले में शपथ ली और तभी से सब काम उलटा-पुलटा हो रहा है। भूमि अधिग्रहण बिल की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि वे जीते जी एक इंच जमीन नहीं छिनने देंगे।

रामविलास पासवान पर भी निशाना साधा और कहा कि उनकी स्थिति रिफ्यूजी वाली हो गई है। वे कह रहे हैं कि वे सीएम के उम्मीदवार नहीं हैं। अरे, उन्हें बना कौन रहा है कि बोल रहे हैं। अमित साह के बिहार में आकर योग करने पर भी सवाल उठाया और कहा कि उन्हें देश में और कहीं जगह नहीं मिली? नरेंद्र मोदी ने हर साल पांच करोड़ युवाओं को नौकरी देने का वायदा किया था। नौकरी तो किसी को मिली नहीं, अब दंगा कराकर युवाओं को जेल भेजना चाहते हैं, लेकिन वे भाजपाइयों को इसमें सफल नहीं होने देंगे।

उन्होंने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव पर पूरे देश की नजर है। दिल्ली में हारने से भाजपा की सेहत पर कोई खास असर नहीं पड़ा है, लेकिन आप सभी बिहार में हरा दीजिए तो हम उन्हें वापस नागपुर भेज देंगे। सम्मेलन को राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे, पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह व अन्य ने भी संबोधित किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें