DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजद ने विप चुनाव के लिए अपने सभी दस प्रत्याशी घोषित किए

राजद ने स्थानीय निकाय के विधान परिषद की 10 सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। रविवार को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में आयोजित प्रेस कान्फ्रेंस में डॉ. रामचंद्र पूर्वे ने प्रत्याशियों की सूची जारी की। पार्टी के तीन वर्तमान विधान पार्षदों को भी टिकट दिया गया है।

पार्टी द्वारा जारी सूची के अनुसार दरभंगा से मिश्रीलाल यादव, समस्तीपुर से रोमा भारती व सतीमढ़ी सह शिवहर से दिलीप राय को फिर से प्रत्याशी घोषित किया गया है। पूर्व में एमएलसी  चुनाव लड़ चुकी कलावती देवी को पूर्वी चंपारण से टिकट दिया गया है।

सीवान से विनोद कुमार, वैशाली से सुबोध कुमार,औरंगाबाद से विनय प्रसाद, गोपालगंज से महंथ सत्यदेव दास, मुंगेर-जमुई-लखीसराय-शेखपुरा से संजय प्रसाद व भोजपुर-बक्सर सीट से राधा चरण साह को पार्टी प्रत्याशी बनाया गया है। डॉ. पूर्व ने कहा कि राजद-जदयू-कांग्रेस-राकांपा के संयुक्त गठबंधन की ओर से पार्टी ने अपने दसों प्रत्याशियों की सूची जारी की है। पार्टी के सभी नेताओं को कहा गया है कि वे गठबंधन के तहत साझा रूप से प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार करें।

रीतलाल यादव ने स्वेच्छा से पार्टी छोड़ी है: पूर्वे
डॉ. पूर्वे ने कहा कि पार्टी के प्रदेश महासचिव रीतलाल यादव ने पार्टी संविधान की उपेक्षा करते हुए निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया है। ऐसे में उन्होंने स्वेच्छा से पार्टी छोड़ दी है। पार्टी के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुए अगर कोई नामांकन करता है तो वैसे प्रत्याशी से पार्टी का कोई लेना देना नहीं है। विधान परिषद चुनाव की मॉनिटरिंग खुद पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद कर रहे हैं। धर्मनिरपेक्ष गठबंधन सभी 24 सीटों पर सांप्रदायिक गठबंधन को परास्त करेगा। प्रेस कान्फ्रेंस में प्रदेश राजद के प्रधान महासचिव मुंद्रिका सिंह यादव, राष्ट्रीय महासचिव श्रीभगवान सिंह कुशवाहा व प्रदेश प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राजद ने विप चुनाव के लिए अपने सभी दस प्रत्याशी घोषित किए