DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आज वीजा की अवधि खत्म, कल मलेशिया के मुजरिम हो जायेंगे 40 बिहारी

एक धोखेबाज एजेन्ट के चक्कर में फंसकर रोजी-रोटी की तलाश में मलेशिया जाकर फंसे 40 बिहारियों का बुरा हाल है। इनके वीजा की अवधि 13 जून को समाप्त हो रही है, जिसके बाद कानूनन ये सभी बिहारी मलेशिया के मुजरिम हो जायेंगे। मलेशिया स्थित भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने वहां फंसे सभी बिहारी मजदूरों से 13 जून तक मलेशिया छोड़ने का फरमान जारी कर दिया है। साथ ही कहा है कि जो निर्धारित अवधि के अंदर मलेशिया नहीं छोडेंगे, वे अपनी दुर्दशा के लिए खुद जिम्मेदार होंगे।

सारण के एकमा के दयानंद, वैशाली के शिवानंद और सीवान के अरुण कुमार सिंह ने मलेशिया से मोबाइल पर हिन्दुस्तान को यह जानकारी देते हुए बिहार व भारत सरकार से सुरक्षित वतन वापसी कराने की गुहार लगाई है। इनकी शिकायत है कि कंपनी मलेशिया छोड़ भारत जाने के लिए जहाज का टिकट और करीब 40 हजार रुपयेजुर्माने के तौर पर मांग कर रही है। इसी वजह से वतन वापसी में पेच फंसा है। फंसे मजदूरों का यह भी कहना है कि कंपनी ने उन लोगों से मैकेनिकल काम कराने का एग्रीमेन्ट करा सफाई का काम करा रही थी। यह एग्रीमेन्ट का उल्लंघन है, फिर भी कंपनी पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

इन मजदूरों ने बताया कि उनसे पहले ही एजेन्ट ने करीब 80 हजार रुपये ले लिया है। अब उनके पास रुपये नहीं है। लिहाजा वे कहां से जुर्माना और टिकट के रुपये लायेंगे। मजदूरों ने बताया कि गत 7 जून को 15 लोग टिकट व जुर्माने की राशि जमा करने के बाद मलेशिया से भारत लौट आये किन्तु जिनके पास रुपये नहीं हैं, वे फंसे हुए हैं। इनकी संख्या 40 है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आज वीजा की अवधि खत्म, कल मलेशिया के मुजरिम हो जायेंगे 40 बिहारी