DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नीतीश-लालू के साथ लड़ेंगे विस चुनाव: शरद पवार

नीतीश-लालू के साथ लड़ेंगे विस चुनाव: शरद पवार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने नीतीश कुमार और लालू प्रसाद के साथ मिलकर बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की है। कहा है कि बिहार में देश की राजनीति को नया मोड़ देने की ताकत है। इस गठबंधन के माध्यम से भाजपा के  खिलाफ एक मजबूत विकल्प दिया जाएगा। उनकी पार्टी सीमित सीटों पर ही अपनी दावेदारी ठोकेगी।

मंगलवार को होटल पाटलिपुत्र अशोक में आयोजित पत्रकारवार्ता में श्री पवार ने कहा कि बिहार विधान परिषद की सीटों पर उनकी पार्टी जदयू, राजद और कांग्रेस के गठबंधन के साथ है। इस चुनाव में पार्टी को एक सीट मिली है। विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे पर लालू प्रसाद और नीतीश कुमार से बात की जाएगी। गठबंधन के मुद्दे पर पहले एक बार नीतीश कुमार से बात हुई है। केंद्र सरकार के अच्छे दिन के वादे पर कहा कि मुझे नहीं लगता कि अच्छे दिन आ गए हैं।

एक सवाल पर श्री पवार ने कहा कि एनसीपी कभी कांग्रेस में शामिल नहीं होगी। कांग्रेस में नेतृत्व का मुद्दा उस पार्टी का अंदरूनी मामला है। कहा कि मुंबई में बिहार के लोगों के हमले का उन्होंने हमेशा विरोध किया है और करते रहेंगे। महाराष्ट्र के नेता छगन भुजबल पर एफआईआर दर्ज होने के सवाल पर कहा कि यह जानकारी उन्हें मिली है। जो षड्यंत्र है वह सामने आ जाएगा। सूर्य नमस्कार का विरोध करने के मुद्दे पर देश छोड़ने जैसे बयान देने की निंदा की। पत्रकारवार्ता के दौरान सांसद तारिक अनवर, प्रफुल्ल पटेल भी उपस्थित थे।

एनसीपी के राष्ट्रीय अधिवेशन में 700 सदस्य आए
होटल पाटलिपुत्र अशोक में आयोजित एनसीपी के राष्ट्रीय अधिवेशन से देशभर से 700 प्रतिनिधि पहुंचे हैं। पार्टी के सासंद, राज्यसभा सदस्य, एमएलए और एमएलसी इस अधिवेशन में शिरकत कर रहे हैं। मंगलवार को अधिवेशन के पहले दिन राजनीतिक, आर्थिक और विदेश नीति पर चरचा हुई। अधिवेशन में जो भी प्रस्ताव पारित होंगे वह खुले सत्र में सबके सामने रखे जाएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नीतीश-लालू के साथ लड़ेंगे विस चुनाव: शरद पवार