DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ग्रैंड कार्ड रेलवे लाइन पर मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त

ग्रैंड कार्ड रेलवे लाइन पर सोमवार की सुबह 11:30 बजे रफीगंज स्टेशन पर मालगाड़ी की तीन बोगियां पटरी से उतर गईं। हालांकि इस दुर्घटना में कोई घायल नहीं हुआ। इसके कारण इस रेलवे लाइन पर परिचालन पूरी तरह ठप हो गया। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद अप लूप लाइन को चालू कर दिया जिसके कारण परिचालन सामान्य हो पाया। हादसे का कारण मालगाड़ी के हॉट एक्सेल का गर्म होकर टूट जाना बताया जा रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मालगाड़ी पर लोहे की रॉड को लोड किया गया था और यह मालगाड़ी 42 बोगियों को लेकर गाजियाबाद जा रही थी। रफीगंज स्टेशन से इस मालगाड़ी को धीमी गति से पार कराया जा रहा था तभी जोर की आवाज के साथ तीन बोगियां पटरी से उतर गईं। इसके बाद कुछ देर के लिए लोग इधर उधर भागने लगे। स्टेशन पर अफरा तफरी के बीच ही रेल कर्मी मालगाड़ी की ओर बढ़े और पूरी जानकारी ली।

अप लाइन में दुर्घटना होने के कारण इस पर दो घंटे तक परिचालन बाधित रहा। अप लूप लाइन को दो घंटे बाद चालू करा लिया गया। इस बीच गया-डेहरी पैसेंजर को रद्द कर दिया गया वहीं पुरूषोत्तम एक्सप्रेस को करीब एक घंटे तक इस्माइलपुर स्टेशन पर रोक कर रखा गया। 4:30 बजे उक्त ट्रेन को वहां से रवाना किया गया। दुर्घटना की सूचना पर एडीआरएम बी.आर. विल्लवी, सीनियर पीआरडी एन.के.त्रिपाठी, मो. शमीम सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

मालगाड़ी दुर्घटना मामले की जांच करेगी टीम
रफीगंज। संवाद सूत्र। रफीगंज स्टेशन पर रॉड लदी मालगाड़ियों के दुर्घटनाग्रस्त होने के मामले की जांच रेलवे की टीम करेगी। इस संबंध में स्टेशन प्रबंधक एस.के.पांडेय ने बताया कि दुर्घटना की जांच के लिए वरीय स्तर से टीम आएगी। प्रारंभिक स्तर पर जो बात सामने आई है उससे पता चला है कि हॉट एक्सेल टूट कर दूर जा गिरा जिसके कारण मालगाड़ी के चक्के पटरी से उतर गए। जिस समय मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हुई उसकी गति 25 किमी. प्रति घंटा थी जो काफी कम है।

यदि गति ज्यादा होती तो नुकसान और होता। हालांकि मालगाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने से प्लेटफॉर्म को नुकसान हुआ है। स्थानीय लोगों ने कहा कि वे लोग स्टेशन पर थे तभी जोर की आवाज से वे लोग चौंक उठे। जब वहां पहुंचे तो मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतर चुके थे और पटरियां बिखर गईं थी। पटरी की मरम्मत का कार्य युद्धस्तर पर चलने के कारण रात नौ बजे तक इस अप लाइन के दुरूस्त होने की बात कही जा रही है। स्टेशन प्रबंधक ने कहा कि अप लूप लाइन को चालू करा कर टे्रनों को पार करने की व्यवस्था कर दी गई है। अप लाइन को देर रात तक ठीक कर लिया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ग्रैंड कार्ड रेलवे लाइन पर मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त