DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस की बिहार में धर्मनिरपेक्ष गठबंधन बनाने की कोशिश

कांग्रेस की बिहार में धर्मनिरपेक्ष गठबंधन बनाने की कोशिश

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मुलाकात के एक दिन बाद कांग्रेस ने आज कहा कि पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव में धर्मनिरपेक्ष दलों के साथ गंठबंधन की कोशिश में है। कांग्रेस प्रवक्ता आरपीएन सिंह ने यहां एक सवाल के जवाब में कहा कि श्री कुमार ने कल यहां कांग्रेस उपाध्यक्ष से मुलाकात की और दोनों नेताओं के बीच हुई यह बातचीत बिहार विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ सभी धर्मनिरपेक्ष दलों को एकजुट करने का प्रयास है।

उनका कहना था कि इन दलों को कांग्रेस के नेतृत्व में एक छतरी के नीचे लाने की कोशिश हो रही है। इसी बीच पार्टी महासचिव पी सी चाको ने कहा कि भाजपा के खिलाफ कांग्रेस बिहार विधानसभा चुनाव से पहले सभी धर्मनिरपेक्ष दलों का एक बडा गठबंधन बनाने के प्रयास में है। उन्होंने कहा कि भाजपा को इस चुनाव में शिकस्त देनी है इसलिए राष्ट्रीय जनता दल़, जनता दल युनाइटेड सहित भी धर्मनिरपेक्ष दलों को एक मंच पर लाने का प्रयास किया जा रहा है।

गौरतलब है कि कुमार ने शनिवार को यहां कांग्रेस उपाध्यक्ष से उनके आवास पर मुलाकात की और उसके बाद वह समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव के आवास पर आयोजित जनता परिवार की बैठक में शामिल होने पहुंचे। इस बैठक के बाद कहा गया था कि नीतीश और मुलायम बिहार में मिलकर चुनाव लडेंगे और सीटों के बंटवारे के विवाद का समाधान एक संयुक्त समिति करेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कांग्रेस की बिहार में धर्मनिरपेक्ष गठबंधन बनाने की कोशिश