DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जदयू-राजद में नीतीश के नेतृत्व पर सहमति के बाद बिहार में राजनीतिक गहमागहमी बढ़ी

जदयू-राजद में नीतीश के नेतृत्व पर सहमति के बाद बिहार में राजनीतिक गहमागहमी बढ़ी

बिहार में इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में श्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही जनता दल (यूनाइटेड) और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के चुनाव लड़ने पर सहमति की घोषणा के बाद राज्य में राजनीतिक गहमा गहमी बढ़ गयी है। दिल्ली में समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव की मौजूदगी में इस बारे में एलान किया। इसके बाद मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर नीतीश कुमार से मिलने के लिए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं का पहुंचना शुरू हो गया है।

इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यहां जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि विधान सभा चुनाव को लेकर गठबंधन में कोई दिक्कत नहीं है। राजद-जदयू के बीच कोई तनाव नहीं है। कल की दिल्ली बैठक में इसको को लेकर तीन-तीन सदस्यीय कमिटी बनाई गई है। उन्होंने कहा कि श्री लालू प्रसाद यादव खुद चाहते थे कि जदयू-राजद, वाम दल मिलकर चुनाव लड़े।

कुमार ने विधान सभा चुनाव में नेतृत्व को लेकर राजद और जदयू के विवाद के संबंध में पूछे जाने पर कहा कि यह उनके लिए कोई मुद्दा नहीं है। उनसे जब यह कहा गया कि बिहार में मुख्यमंत्री पद के कई दावेदार हो गये हैं इसपर उन्होंने कहा कि वह इसपर क्या कह सकते हैं। जो ऐसा कह रहे उनसे यह सवाल किया जाना चाहिए।

मुख्यमंत्री से जब यह पूछा गया कि दिल्ली में राजद-जदयू गठबंधन को लेकर जब बातचीत हो रही थी तब वह बीच में ही क्यों वापस पटना आ गये इसपर कुमार ने कहा कि यह जरूरी नहीं है कि वह हर दौर की बैठक में उपस्थित रहें। दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव बैठक में शामिल हैं। उन्होंने कहा कि पटना में जनता का दरबार कार्यक्रम पूर्व से हीं निर्धारित था और उसमें उन्हें उपस्थित होना था इसलिए वह वापस आ गये।

कुमार ने कल के दिल्ली दौरे के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के संबंध में पूछे गये एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि श्री गांधी से उनकी मुलाकात अच्छी रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस वैसे भी हमारी सहयोगी पार्टी है और वह सरकार को समर्थन दे रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जदयू-राजद में नीतीश के नेतृत्व पर सहमति के बाद बिहार में राजनीतिक गहमागहमी बढ़ी