DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गठबंधन से पहले लालू पर दबाव की कोशिश में राहुल से मिले नीतीश

गठबंधन से पहले लालू पर दबाव की कोशिश में राहुल से मिले नीतीश

बिहार विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद की दावेदारी को लेकर राजद के विरोध का सामना रहे नीतीश कुमार ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। रविवार की सुबह राहुल गांधी के सरकारी निवास 12 तुगलक लेन पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गठबंधन और मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर विस्तार से चर्चा की। कांग्रेस बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुआई वाली गठबंधन सरकार का समर्थन कर रही है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात को लालू यादव पर दबाव की राजनीति के तौर पर देखा जा रहा है। सोमवार को राजद सुप्रीमों लालू यादव कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं। पार्टी के एक नेता ने कहा कि सोनिया गांधी राजद सुप्रीमों को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुआई में चुनाव लड़ने की सलाह देंगी।

कांग्रेस का एक धड़ा नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद का दावेदार घोषित कर गठबंधन में चुनाव लड़ने की वकालत कर रहा है। पार्टी की कोशिश है कि जद(यू) और राजद दोनों बेहतर तालमेल के साथ चुनाव मैदान में उतरे। ताकि, भाजपा को सेकुलर पार्टियों के बीच वोट वंटवारे का फायदा नहीं मिल सके।

पार्टी के एक नेता ने कहा कि कुछ कारणों के चलते जद(यू) और राजद में गठबंधन नहीं हो सका, तो किसी भी दल के साथ समझौता करने सियासी तौर पर फायदेमंद साबित नहीं होगा। ऐसी स्थिति में कांग्रेस के लिए अकेले दम पर चुनाव लड़कर संगठन को मजबूत करना ज्यादा बेहतर होगा।

राजद सुप्रीमों लालू यादव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने से खुश नहीं है। क्योंकि, इससे नीतीश कुमार की गठबंधन में मोलभाव करने की स्थिति बढ़ गई है। ऐसे में लालू यादव कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के दौरान यह मुद्दा उठा सकते हैं।

लालू यादव और सोनिया गांधी के बीच बेहतर आपसी समझ और तालमेल है। ऐसे में सोनिया गांधी राजद को जद(यू) से मतभेदों को दरकिनार कर गठबंधन में चुनाव लड़ने के लिए मनाने की कोशिश करेंगी। एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि कांग्रेस को उम्मीद है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का चेहरे के तौर पर पेश कर सभी सेकुलर पार्टियां गठबंधन में चुनाव लड़ेंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गठबंधन से पहले लालू पर दबाव की कोशिश में राहुल से मिले नीतीश