DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धर्मनिरपेक्ष दलों के गठबंधन में लालू का साथ आना जरूरी: तारिक

धर्मनिरपेक्ष दलों के गठबंधन में लालू का साथ आना जरूरी: तारिक

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद तारिक अनवर ने कहा कि धर्मनिरपेक्ष दलों के गठबंधन में सीट बंटवारे का आधार लोकसभा चुनाव को माना जाना चाहिए। पार्टी का मानना है कि उसे इतनी सीटें मिले जिससे राज्यस्तरीय पार्टी का दर्जा प्राप्त हो सके। यही सहयोगी दलों से उम्मीद है। वैसे, गठबंधन में शामिल होने वाले दलों का अंतिम निर्णय राकांपा के लिए मान्य होगा। इस गठबंधन में लालूजी को साथ लेना आवश्यक है।

श्री अनवर रविवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यकाल में चुनाव हो रहा है, इसलिए मुख्यमंत्री का उम्मीदवार कोई मुद्दा नहीं है। यह चुनाव बाद तय किया जाएगा। गठबंधन को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जदयू के प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह व राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी से उनकी बातें हुई हैं।

पटना में जुटेंगे दिग्गज : सांसद तारिक अनवर ने बताया कि 9-10 जून को राकांपा का राष्ट्रीय अधिवेशन पटना में होगा। इसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार, पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल, छगन भुजबल सहित सभी वरिष्ठ नेता आएंगे। नौ जून को होटल पाटलिपुत्र में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी। 10 जून को राष्ट्रीय परिषद की बैठक व खुला सत्र का आयोजन श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:धर्मनिरपेक्ष दलों के गठबंधन में लालू का साथ आना जरूरी: तारिक