DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जनधन का सच: खाता किसी का और फोटो दूसरे का

जनधन का सच: खाता किसी का और फोटो दूसरे का

प्रधानमंत्री जनधन योजना का खाता खोलने में तो लापरवाही बरती ही गई है। साथ ही सभी लोगों का खाता खोल देने की रिपोर्ट भी सौंप दी गई। ‘हिन्दुस्तान’ की टीम ने नाथनगर के वार्ड संख्या एक लालूचक देवी मंडप लेन सहित अन्य इलाकों में पड़ताल की तो कई गड़बडियां सामने आई हैं। किसी का फोटो गलत लगा है तो किसी को एटीएम नहीं मिला है, किसी के एटीएम का पिन नहीं आया है तो कई ऐसे घर हैं जिसमें अभी तक एक भी खाता नहीं खुला है।

नाथनगर के वार्ड एक को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के नरगा शाखा को आवंटित किया गया था। इस मोहल्ले में कई ऐसे परिवार हैं, जिनमें एक भी खाता नहीं खुला है। बुद्धुचक के ठाकुर मंडल ने कहा कि दो-तीन दिन कैंप लगाकर बैंक ने काम खत्म कर लिया। इसलिए खाता नहीं खुल सका। सीता देवी एवं शीला देवी ने कहा कि बैंक खाता खुल जाता तो पैसा बचत बैंक में जमा करती। मोहल्ले में गंगो देवी, सबिता देवी, आशा देवी, जयंती देवी, अजय मंडल, गणेश मंडल सहित कई ऐसे लोग हैं, जिनका कहना है कि उनके परिवार में किसी का खाता नहीं खुला है। रामा देवी के पासबुक में रमनी देवी का फोटो लगा है। यहां कई ऐसे लोग हैं, जिनके खाते में ऐसी परेशानी आ रही है। 

खाता खोलने के बाद कई लोगों का एटीएम का पिन नहीं आया है। उप पार्षद देवाशीष बनर्जी ने बताया कि उन्होंने 1400 लोगों के फार्म जमा किए हैं, लेकिन आज तक कई लोगों का पासबुक नहीं आया है।

हमारी ओर से फिर से उस मोहल्ले का सर्वे कराया जाएगा और फार्म बांटा जाएगा ताकि लोग फार्म भरकर जमा करें। लोग शाखा में आकर भी अपना खाता खुलवा सकते हैं।
दिलीप कुमार दास, शाखा प्रबंधक, चंपानगर

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जनधन का सच: खाता किसी का और फोटो दूसरे का