DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सासाराम-आरा रेललाइन का होगा दोहरीकरण: मंत्री

सासाराम-आरा रेललाइन का दोहरीकरण होगा। ताकि मेनलाइन व गया-मुगलसराय रेलखंड पर ट्रेनों के बढ़ रहे बोझ को रूट डायवर्ट कर कम किया जा सके। उक्त बातें रेल राज्यमंत्री मनोज कुमार सिन्हा ने बुधवार को कही। उन्होंने यात्रियों की सुविधा को देखते सासाराम स्टेशन पर आरा रूट की ट्रेनों के लिए एक अलग प्लेटफॉर्म निर्माण की घोषणा की। वे रेल यात्री उपभोक्ता पखवाड़ा के अवसर पर सासाराम में नया स्टेशन भवन का उद्घाटन करने के बाद आयोजित समारोह में बोल रहे थे।

उन्होंने सासाराम से रिमोर्ट द्वारा सिगरौली में उपरी पुल और तेतुलमारी स्टेशन पर हाई लेवल प्लेटफार्म का उद्घाट्न भी किया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश तरक्की की राह पर चल रहा है। एक वर्ष की सरकार में एक भी घोटाला नहीं सुना गया। भ्रष्टाचार पर भी लगाम लगा। भारतीय रेल सेना की तरह काम करता है। रेल पर यात्री बोझ सोलह गुना बढ़ा है। लेकिन, रेलवे का विस्तार सवा दो गुना हुआ है। पांच वर्षों में रेलवे का कायाकल्प होगा और तेजी से विस्तार किया जाएगा।

उन्होंने बिहार सरकार पर विकास कार्य अवरुद्ध करने का आरोप लगाया और कहा कि राज्य सरकार से सहयोग नहीं मिलने के कारण केंद्र कई योजनाओं को समय पर पूरा नहीं कर पा रही है। मंत्री ने स्थानीय सांसद और विधायक की मांग पर रेलवे परिसर स्थित रोहतास स्टेडियम का जीर्णोद्धार कराने का आश्वासन दिया और कहा कि रेल यात्री उपभोक्ता पखवारा मनाया जा रहा है। इस पखवारे में अधिकारियों को यात्रियों से सुझाव लेकर उनकी सुविधा के अनुसार काम करने का निर्देश दिया गया है।

सासाराम स्टेशन पर यात्री सुविधा की उठी मांग पर उन्होने रेल महाप्रबंधक को छह माह में बेहतर यात्री सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। इससे पहले स्थानीय सासंद छेदी पासवान, बक्सर सांसद अश्विनी चौबे, सासाराम विधायक जवाहर प्रसाद, नोखा विधायक रामेश्वर प्रसाद ने भी समारोह को संबोधित किया और स्थानीय लोगों की मांग से मंत्री को अवगत कराया।

स्थानीय सासंद और विधायक ने सासाराम में कई ट्रेनों के ठहराव की भी मांग रखी। इससे पहले पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक एके मित्तल ने मंत्री व सांसदों का स्वागत किया। मौके पर जिला पर्षद अध्यक्ष प्रमीला सिंह, पूर्व अध्यक्ष एमएस गंधा, भाजपा जिलाध्यक्ष राधामोहन पांडेय, लोजपा जिलाध्यक्ष अतुल सिंह, रालोसपा जिलाध्यक्ष ब्रह्मानंद चंद्रवंशी, संतोष सिंह आदि थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सासाराम-आरा रेललाइन का होगा दोहरीकरण: मंत्री