DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नक्सली सब जोनल कमांडर बिहड़ यादव गिरफ्तार

सिविल लाइंस थाना क्षेत्र से बुधवार की अहले सुबह नक्सली राजेश यादव उर्फ बिहड़ यादव को गिरफ्तार किया गया। बिहड़ यादव भाकपा माओवादी के मगध जोन का उत्तरी क्षेत्र का  सब जोनल कमांडर है। यह कोंच व टिकारी में हुए 13 नक्सली कांडों में आरोपित है। बिहड़ कोंच थाना के नेवधी गांव का निवासी है।

सिटी एसपी राकेश कुमार ने बताया कि बीते मंगलवार की रात डीआइजी शालिन को बिहड़ के गया में होने की गुप्त सूचना मिली। सभी थानों की पुलिस शब-ए-बारात को शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने में लगी थी। इसके बाद सिटी एसपी के नेतृत्व में एसटीएफ के साथ छापेमारी कर नक्सली सब जोनल कमांडर को गिरफ्तार किया गया।

हत्या, लैंड माइंस विस्फोट व ट्रैक्टर जलाने में संलिप्तता
पुलिस के हत्थे चढ़ा बिहड़ यादव कोंच व टिकारी थाना क्षेत्र में भाकपा माओवादी संगठन द्वारा किये गए वारदातों में शामिल रहा है। आंती थाना क्षेत्र में तिनेरी मोड़ के समीप हाई स्कूल के पास पुलिस को निशाना बना कर किये गए लैंड माइंस विस्फोट में बिहड़ यादव आरोपित है। घटना को उस समय अंजाम दिया गया था, जब आंती पुलिस रूटीन गश्ती पर थी। पहले से घात लगाये नक्सलियों ने तिनेरी मोड़ के पास लैंड माइंस विस्फोट कर दिया। इस हादसे में पुलिस की गाड़ी बाल-बाल बच गई थी।

इसके अलावा 5 मई 2013 को कोंच थाना क्षेत्र के खैरा गांव में सुरेन्द्र यादव उर्फ व्यास जी की हत्या, साल 2014 में दिपावली के समय खैरा गांव में ही रामाशीष यादव की हत्या, अंसारा नहर पर ट्रैक्टर जलाने सहित अन्य मामलों में संलिप्त रहा बिहड़ शामिल रहा है।

खंगाला जा रहा आपराधिक रिकार्ड
सिटी एसपी ने बताया कि बिहड़ यादव अपने संगठन में मगध जोन के उत्तरी क्षेत्र की कमान संभालनता था। इसके अंतर्गत कोंच, टिकारी के अलावा जहानाबाद, अरवल व औरंगाबाद का भी क्षेत्र था। बिहड़ की गिरफ्तारी की सूचना संबंधित जिलों को दी गई है। बिहड़ का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नक्सली सब जोनल कमांडर बिहड़ यादव गिरफ्तार