DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शेखपुरा के दुल्लापुर में प्रसाद खाने से 50 बीमार

सदर प्रखंड के दुल्लापुर गांव में बुधवार की सुबह प्रसाद खाने से 50 से अधिक लोग बीमार पड़ गये। स्थिति बिगड़ने पर सभी को इलाज के लिए सरकारी एवं निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। बीमार होने वालों में सबसे अधिक संख्या बच्चों की है। सभी लोग खतरे से बाहर बताये जा रहे हैं। बीमार लोगों में आठ बच्चों को सदर अस्पताल तथा 10 लोगों का गिरिहिण्डा की निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया है। जबकि 15 से अधिक लोगों का औंधे गांव तथा तकरीबन दो दर्जन लोगों का इलाज बरबीघा में कराया जा रहा है।

विजय बिंद के यहां हुई थी श्री सत्यनारायण भगवान की पूजा
बीमार लोगों ने बताया कि गांव के ही विजय बिन्द के यहाँ मंगलवार की रात सत्यनारायण भगवान की पूजा हुई थी। पूजा के बाद बुधवार की सुबह आठ बजे के करीब रात का ही बना प्रसाद बांटा गया। बताया जाता है कि प्रसाद खाने के एक घंटे बाद ही सभी लोगों को उल्टी के साथ ही पेट दर्द व पतला पैखाना होने लगा। स्थिति बिगड़ने पर पूरे गांव में अफरातफरी मच गयी। जैसे-तैसे करके बीमार बच्चों एवं महिलाओं को सदर अस्पताल एवं निजी क्लिनिकों में भर्ती कराया गया।

फूड प्वॉयजनिंग के हुए शिकार
बच्चों एवं बीमार लोगों का इलाज कर रहे सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. मृगेन्द्र प्रसाद सिंह ने बताया कि सभी बीमार लोग फूड प्वॉयजनिंग के शिकार हुए हैं। उपाधीक्षक ने कहा कि प्रसाद बनाने की सामग्री खराब एवं काफी पुरानी होगी, जिसके कराण यह हादसा हुआ है। उपाधीक्षक ने कहा कि सभी लोग खतरे से बाहर हैं।

सदर अस्पताल में भर्ती लोग
राम प्रवेश कुमार (12), भरत कुमार (11), निशा कुमारी (10), राम प्रवेश (6), रोनी कुमारी (11), सचिन कुमार (03), रानी कुमारी (12)

निजी क्लिनिक में भर्ती लोग
सौरभ कुमार (06), विकास कुमार (03), रामा कुमारी (02), राजन कुमार (04), नेहा कुमारी (04), सोनम कुमार (05), रिंकु देवी (20), रीता देवी (22), रजनीश कुमार (06)।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शेखपुरा के दुल्लापुर में प्रसाद खाने से 50 बीमार