DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रोहतास में अज्ञात बीमारी से एक की मौत

शहर से सटे बलथुआं में अज्ञात बीमारी से एक युवक की मौत हो गयी, जबकि करीब 12 युवक पीड़ित हैं। वे जिंदगी के लिए जूझ रहे हैं। चिंताजनक स्थिति में पांच पीड़ितों को वाराणसी ले जाया गया है। बीमारी से पूरे गांव में दहशत है। इसके बावजूद बलथुआं में स्वास्थ्य विभाग की टीम नहीं पहुंची है। बीमार लोग स्थानीय चिकित्सक से इलाज करा रहे हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि पिछले तीन दिनों के अंदर छह मरीजों को वाराणसी भेजा गया। ग्रामीणों ने कहा कि हमें तो मलेरिया, मियादी बुखार या पीलिया जैसी बीमारी होने का अनुमान है। बीमारी के कारण मरीजों की किडनी पर बुरा असर पड़ रहा है। लेकिन, बीमारी की जानकारी किसी को नहीं है।
ग्रामीण अरविंद कुमार व अरविंद कुशवाहा ने बताया कि 10 मई को भोला सिंह, अजय कुमार, कमलजीत सिंह, सतीश कुमार, विनोद कुमार व प्रमोद कुमार गुप्ता धाम गए थे।

वहां से लौटने के बाद वे लोग बीमारी से ग्रसित होने लगे। ग्रामीणों ने सबसे पहले 26 वर्षीय भोला सिंह की हालत नाजुक देख उसे वाराणसी भेजा। इसी बीच तीन और मरीजों की हालत बिगड़ गयी। उन्हें भी वाराणसी ले जया गया।

सोमवार को भोला सिंह की वाराणसी में इलाज के दौरान मौत हो गयी। उसकी लाश गांव पहुंचते ही तीन और युवकों की हालत नाजुक हो गयी। उन्हें मंगलवार की सुबह में एम्बुलेंस से वाराणसी भेजा गया। मुखिया राम इकबाल सिंह समेत कई लोगों ने इसकी सूचना प्रशासन को देकर मेडिकल टीम को गांव में भेजने की मांग की है। 

क्या कहते हैं डीएम
जिलाधिकारी संदीप कुमार आर पुडकलकप्ती ने कहा कि बलथुआ में मेडिकल टीम भेजने के लिए सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया है। बीमारी की जानकारी होने के बाद प्रशासन मरीजों को हर संभव मदद करेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रोहतास में अज्ञात बीमारी से एक की मौत