DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार के बिजली कर्मियों के डीए में छह फीसदी की वृद्धि

बिहार सरकार के कर्मियों की तर्ज पर बिजली कंपनी के कर्मियों के महंगाई भत्ता में छह फीसदी की वृद्धि की गई है। मंगलवार को कंपनी के महाप्रबंधक राजीव रंजन सिन्हा ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया। सेवारत व सेवानिवृत्त लगभग 25 हजार कर्मियों को इसका लाभ होगा।

बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड के अलावा ट्रांसमिशन, जेनरेशन व डिस्ट्रीब्यूशन की दोनों कंपनियों के कर्मचारी लाभन्वित होंगे। एक जनवरी 2015 से कंपनी के अधीन काम करने वाले या सेवानिवृत कर्मियों के महंगाई भत्ता में छह फीसदी की वृद्धि करते हुए 107 से 113 फीसदी कर दिया गया है।

पुनरीक्षित वेतनमान में प्राप्त बैंड वेतन व ग्रेड पे के योग के आधार पर महंगाई भत्ता का आकलन होगा। इसमें विशेष वेतन या वैयक्तिक वेतन को शामिल नहीं किया जाएगा। जून के वेतन से इस बढ़े हुए महंगाई भत्ता के दर को जोड़कर भुगतान किया जाएगा।

जबकि, एक जनवरी से 31 मई 2015 तक की महंगाई भत्ता की बकाया राशि का भुगतान जुलाई में नकद किया जाएगा। इसी तरह सेवानिवृत कर्मियों का पेंशन जून महीने के वेतन से बढ़े हुए महंगाई भत्ता के साथ मिलने लगेगा। जबकि, जनवरी से मई का बकाया महंगाई भत्ता नकद किया जाएगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिहार के बिजली कर्मियों के डीए में छह फीसदी की वृद्धि