DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजद-जदयू गठबंधन मर्जर नहीं बल्कि मर और जर हैः पासवान

राजद-जदयू गठबंधन मर्जर नहीं बल्कि मर और जर हैः पासवान

खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री रामविलास पासवान ने सर्किट हाउस में मंगलवार को कहा कि राजद और जदयू गठबंधन मर्जर नहीं बल्कि मर और जर है। लालू के साथ जो गया उसका सफाया हो गया। नीतीश कुमार ऐसे व्यक्ति हैं जो किसी के नहीं हैं।

भाजपा के बल पर ही वे सत्ता में आये और आज भाजपा के विरोध में हैं। भाजपा ने साथ छोडा़ तो नीतीश को उनकी हैसियत का भी पता चल गया । जनता भी उन्हें पहचान गयी है और बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव में राजग गठबंधन की सरकार दो-तिहाई बहुमत से बनेगी।

उन्होंने अपनी पार्टी की चर्चा करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में लोजपा को सात सीटें मिलीं थीं जिसमें से छह पर जीत दर्ज हुई थी। एक सीट पर हार हुई थी जिसका मामला कोर्ट में चल रहा है और उम्मीद है कि फैसला पक्ष में आयेगा। रामविलास ने कहा कि लालू और नीतीश को उनसे बेहतर कोई नहीं जानता।

केन्द्र सरकार के एक साल पूरा होने पर उन्होंने जमकर बखान किया और एक-एक उपलब्धियां गिनायी। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में विरोधी भी ऊंगली नहीं उठा सकते हैं। महंगाई पर लगाम लगी है। थोक मूल्य सूचकांक शून्य के नीचे है। दाल और तेल थोड़ा महंगा है। इसकी वजह है कि 30 से 40 टन बाहर से मंगाना पड़ता है।

अटल पेंशन योजना और प्रधानमंत्री दुर्घटना बीमा योजना के संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि जन धन योजना के अंतर्गत दस करोड़ खाता खोलने का लक्ष्य था जिसकी जगह 14 लाख खाता खोला जा चुका है। बगैर पूंजी वालों को ऊपर उठाने के लिए योजना तैयार की जा रही है। विदेश नीति की चर्चा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के विदेश दौरे से देश की प्रतिष्ठा बढ़ी है।

बिहार के संबंध में कहा कि 33 लाख टन चावल की जरूरत यहां है जिसके लिए 52 टन धान की खरीदारी होनी चाहिए थी जबकि बिहार सरकार ने महज 18 लाख टन धान ही खरीदा है। इस बारे में स्थानीय सांसद आरके सिंह द्वारा की गयी शिकायत की भी उन्होंने चर्चा की।  बिहार में 25 से 30 प्रतिशत राशन कार्ड भी जाली बनवाये गये हैं।

केन्द्रीय खाद्य उपभोक्ता मंत्रालय में 962 करोड़ के बकाये का दावा पेश किया गया था। जब जांच की गयी तो ऐसा कुछ नहीं मिला जिसके संबंध में बिहार सरकार को भी अवगत करा दिया गया है। भूमि अधिग्रहण बिल किसानों के लिए फायदेमंद है। संवाददाता सम्मेलन के बाद नागरी प्रचारिणी सभागार में उन्होंने कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित जनकल्याण पर्व में भी हिस्सा लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राजद-जदयू गठबंधन मर्जर नहीं बल्कि मर और जर हैः पासवान