DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

1664 युवाओं को मिला रोजगार

1664 युवाओं को मिला रोजगार

अवर प्रादेशिक नियोजनालय की ओर से सोमवार को गन्नीपुर स्थित आईटीआई परिसर में नियोजन सह मार्गदर्शन मेला लगाया गया। इसमें युवाओं को रोजगार देने के लिए 25 कंपनियों ने स्टॉल लगाये थे। नौकरी पाने के लिए इन स्टॉलों पर 2967 युवक-युवतियों ने आवेदन दिये। इनमें से 1664 का चयन किया गया।
 
इसके पूर्व मेले की शुरुआत नियोजनालय के उपनिदेशक मनोज कुमार शर्मा ने की। मुख्य अतिथि आइटीआई प्राचार्य मो. सुजाउद्दीन ने कहा कि नौकरी पाने के लिए युवा कौशल प्रशिक्षण प्राप्त करें। विशिष्ट अतिथि महिला आईटीआई की प्राचार्या सुप्रिया एवं उपप्राचार्य प्रभातचन्द्र प्रकाश ने युवाओं को रोजगार का चयन सूझबूझ से करने की सलाह दी। अध्यक्षता राममोहन झा ने की। मौके पर अमिय कुमार, राजकिशोर ठाकुर, नरेंद्र प्रसाद वर्मा, पूनम कुमारी, मो. जामिर हुसैन भी थे।

निरक्षरों को भी मिला रोजगार: निरक्षर युवक-युवतियों को रोजगार देने के लिए 500 रिक्तियों के साथ क्लीन एंड ग्रीन, चेन्नई कंपनी ने स्टॉल लगाये। इनमें 143 युवाओं का चयन मॉल, हॉस्पिटल व सिनेमाघर में हाउसकीपर के लिए किया गया। बीपीएलधारी युवाओं को रोजगार देने के लिए कई कंपनियों ने आवेदन लिये।

कोई खुश तो कोई निराश: मिठनपुरा के सूरज, मोतिझील के रूपक ने बताया कि उन्होंने अपनी योग्यता व पसंद के अनुसार आवेदन दिया है। माड़ीपुर के शुभम, भगवानपुर के रोहित ने कहा कि साक्षर व निरक्षर लोगों के लिए रोजगार के अवसर लाना काबिले तारीफ प्रयास है।
माड़ीपुर की प्रज्ञा, ब्रह्मपुरा की रानी ने कहा कि उन्हें मेडिकल में जॉब की तलाश थी। पर मेले में इसका स्टॉल नहीं लगने से निराश लौटना पड़ रहा है। मेले में इंश्योरेंस के प्रति युवाओं का रूझान कम दिखा। सोनम, मयंक समेत कई युवाओं ने बताया कि वे कमीशन पर काम करने की जगह वेतन पर काम करना पसंद करते हैं।

इन कंपनियों के लगे स्टॉल
एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, नवभारत फर्टीलाइजर लि. हैदराबाद, शिवशक्ति बायो टेक्नोलॉजी, रिलायंस लाइफ इंश्योरेंस मुजफ्फरपुर व पटना, कोहिनूर एग्रो सोल्यूशन, मीसा सिक्योरिटी, वर्धमान टेक्सटाइल, एलएंडटी सीएसटीआई अप, एसआईएस सिक्योरिटी, होप केयर, स्कॉरपिक्स इंडिया, एलआईसी ऑफ इंडिया, नवभारत फर्टीलाइजर, शंभू एंगोल लिमिटेड मुजफ्फरपुर, केएसए मैनपावर हरियाणा, एसएएम सिक्योरिटी मैनपावर पटना, जीफोरएस सिक्योरिटी, रेमंड टेलिरग पटना, पीओपीके ट्रेड, विजन इंडिया स्टाफिंग लि. मुजफ्फरपुर, सेफटेक्स प्राइवेट लिमिटेड, जय बायोटेक, क्लीन एंड ग्रीन सर्विस चेन्नई, राइट सेफ गार्ड प्राइवेट लिमिटेड मुम्बई। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:1664 युवाओं को मिला रोजगार