DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोनिया गांधी भी जदयू से गठबंधन के पक्ष में

सोनिया गांधी भी जदयू से गठबंधन के पक्ष में

बिहार चुनाव में कांग्रेस हाईकमान सोनिया गांधी भी नीतीश कुमार के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ने के पक्ष में हैं। सोमवार को दिल्ली स्थित दस जनपथ में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी ने उनसे मुलाकात कर बिहार के राजनीतिक हालात से अवगत कराया। इसमें सोनिया ने जदयू के साथ गठबंधन पर अपनी सहमति दी। कांग्रेस चाहती है कि नीतीश के साथ गठबंधन में लालू प्रसाद भी साथ रहें।

दिन में 11 बजे अशोक चौधरी की मुलाकात सोनिया गांधी से हुई। बीस मिनट की बातचीत में सोनिया ने बिहार के राजनीतिक हालात और चुनाव को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तैयारी को जाना। राजद, जदयू के बीच चल रहे गठबंधन की कोशिशों के बारे में भी जानकारी ली। श्री चौधरी ने विधान परिषद की सीटों पर जदयू और राजद के साथ चल रहे गठबंधन की बातचीत से भी अवगत कराया।

सूत्रों ने बताया कि पूरी बात सुनने के बाद सोनिया ने नीतीश कुमार के साथ गठबंधन के फैसले पर हामी भरी। उन्होंने विधानसभा चुनाव में हर हाल में भाजपा को रोकने पर जोर दिया। जदयू के साथ गठबंधन में राजद के भी साथ रहने की बात कही।

कहा,विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बिहार में बेहतर प्रदर्शन करना है, साथ ही सहयोगी दलों के प्रत्याशियों की जीत भी सुनिश्चित करनी है। सूत्रों के अनुसार विस चुनाव में कांग्रेस बिहार में पूरी ताकत झोंकने की तैयारी में है। गौरतलब है कि शनिवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी नीतीश कुमार के साथ चुनावी तालमेल पर अपनी सहमति दी थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सोनिया गांधी भी जदयू से गठबंधन के पक्ष में