फोटो गैलरी

Hindi Newsनहीं हुई नीतीश-लालू के बीच बात

नहीं हुई नीतीश-लालू के बीच बात

जनता परिवार के विलय या जदयू-राजद के बीच गठबंधन की कवायद फिलहाल सिरे चढ़ती नहीं नजर आ रही है। विलय पर ग्रहण की बात तो जदयू ने कबूल भी कर लिया है, जबकि राजद-जदयू गठबंधन की उम्मीदें अभी बरकरार बताई जा...

नहीं हुई नीतीश-लालू के बीच बात
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 31 May 2015 11:15 PM
ऐप पर पढ़ें

जनता परिवार के विलय या जदयू-राजद के बीच गठबंधन की कवायद फिलहाल सिरे चढ़ती नहीं नजर आ रही है। विलय पर ग्रहण की बात तो जदयू ने कबूल भी कर लिया है, जबकि राजद-जदयू गठबंधन की उम्मीदें अभी बरकरार बताई जा रही हैं। हालांकि इस पर भी संशय के बादल मंडरा रहे हैं।

उधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की रविवार को बैठक होने की संभावना थी, जो नहीं हो सकी। दोनों तरफ से इस बाबत कुछ बताया भी नहीं गया। इस बीच शाम को जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव और लालू प्रसाद के बीच मुलाकात हुई। यह मुलाकात लालू के आवास पर हुई। हालांकि इस मुलाकात में दोनों के बीच क्या बात हुई इसका खुलासा नहीं हो सका है। यह भी बताया गया कि रात को शरद यादव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी मिले।

वहीं, दिन में बिहटा रवाना होने के समय लालू प्रसाद ने अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि स्थानीय निकाय कोटे की सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा विधान परिषद चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद की जाएगी। गौरतलब है कि रिक्त हो रहीं विधान परिषद के 24 सीटों में राजद-जदयू के बीच दस-दस सीटों पर चुनाव लड़ने को लेकर सहमति बन चुकी है। शेष चार सीटों को कांग्रेस व राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के लिए छोड़ने पर बाचतीत जारी है।

उधर, जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जनता परिवार का विलय टल गया है। हालांकि जदयू-राजद के बीच गठबंधन की संभावना बरकरार है। इस पर उन्होंने कहा कि जब हमारा समझौता होगा तो मिलकर हम अपने उम्मीदवारों को जिताने का काम करेंगे।

वहीं, राजद के विधायक दल के नेता अब्दुलबारी सिद्दीकी ने कहा कि हमारी पार्टी से गठबंधन या विलय को लेकर दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद अधिकृत है। उनके ऊपर पार्टी को पूरा भरोसा है। मिलजुल कर चुनाव लड़ेंगे तो भाजपा का अंत बिहार से ही शुरू होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें