फोटो गैलरी

Hindi Newsरोहतास में बाल मजदूरी के लिए भेजे जा रहे 22 बच्चे बरामद

रोहतास में बाल मजदूरी के लिए भेजे जा रहे 22 बच्चे बरामद

झारखंड से दिल्ली व पंजाब में बाल मजदूरी के लिए भेजे जा रहे 22 नाबालिग बच्चों को सासाराम में जीआरपी ने गुरुवार को स्टेशन परिसर से बरामद किया है। सभी बच्चों को लेकर दिल्ली जा रहे दो ठेकेदारों को भी...

रोहतास में बाल मजदूरी के लिए भेजे जा रहे 22 बच्चे बरामद
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 07 May 2015 07:45 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड से दिल्ली व पंजाब में बाल मजदूरी के लिए भेजे जा रहे 22 नाबालिग बच्चों को सासाराम में जीआरपी ने गुरुवार को स्टेशन परिसर से बरामद किया है। सभी बच्चों को लेकर दिल्ली जा रहे दो ठेकेदारों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह जानकारी देते हुए जीआरपी के इंस्पेक्टर अजय कुमार ने बताया कि ट्रेन से बाल मजदूरों की हो रही तस्करी की रेल एसपी से मिली सूचना के आधार पर गुरुवार की सुबह में थानाध्यक्ष योगेन्द्र कुमार ने सासाराम स्टेशन पर तलाशी शुरू की। इसी दौरान स्टेशन पर एक जगह बैठे 22 नाबालिग बच्चों को देखकर पुलिस ने पूछताछ शुरू की।

उन्होंने बताया कि बच्चों से पूछताछ करते देख बाल मजदूरों के ठेकेदार भोला भुइयां और टेको भुइयां भागने लगे। पुलिस ने उन्हें खदेड़कर पकड़ लिया। सभी नाबालिग मजदूरों को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस ने बताया कि गिफ्तार दोनों ठेकेदार झारखंड के चतरा के रहने वाले हैं। सभी बच्चों को बाल कल्याण समिति सासाराम के हवाले कर दिया गया है। जबकि दोनों ठेकेदार को जेल भेज दिया गया है।

उन्होंने बताया कि पिछले माह भी सासाराम में रेल पुलिस ने बंधुआ मजदूरी के लिए भेजे जा रहे 12 बच्चों को सासाराम स्टेशन से बरामद किया था। बचपन बचाओ आंदोलन के ठाकुर रवींद्रनाथ ने बताया कि सासाराम स्टेशन से बाल मजदूरों की बरामदगी ने बाल तस्करी के मामले को उजागर कर दिया है।

बरामद बच्चों के नाम 

राजेश कुमार, प्रमोद कुमार, संदीप कुमार, राजेश कुमार, बीरबल कुमार, अरुण कुमार, राजू कुमार, सुधीर कुमार, संतोष कुमार, विदेशी कुमार, अंकुश कुमार, विजय कुमार, महेश कुमार, सुनील कुमार, रात्येन्द्र कुमार, नीरज कुमार, छोटे कुमार, राजन कुमार, इन्द्रदेर्व ंसह, सोनू कुमार, दिलीप कुमार, मुकेश कुमार। विदित हो कि सभी बच्चे दस से चौदह वर्ष के हैं। सभी बच्चे चतरा जिले के विभिन्न गांवों के निवासी हैं। उनके परिजनों को पुलिस ने सूचना भेज दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें