फोटो गैलरी

Hindi Newsपुलिस ने शमशेर के घर के सात खातों को किया जब्त

पुलिस ने शमशेर के घर के सात खातों को किया जब्त

पाक जासूस एजाज के ससुराल अजिमाबाद में पुलिस पूरी तरह अलर्ट है। पुलिस शमशेर के घर आने वाले लोगों पर विशेष नजर रख रही है। शनिवार को किसी संदिग्ध के आने की सूचना पर पुलिस शमशेर के घर पहुंची और पूछताछ...

पुलिस ने शमशेर के घर के सात खातों को किया जब्त
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 05 Dec 2015 06:34 PM
ऐप पर पढ़ें

पाक जासूस एजाज के ससुराल अजिमाबाद में पुलिस पूरी तरह अलर्ट है। पुलिस शमशेर के घर आने वाले लोगों पर विशेष नजर रख रही है। शनिवार को किसी संदिग्ध के आने की सूचना पर पुलिस शमशेर के घर पहुंची और पूछताछ की। हालांकि कोई बाहरी व्यक्ति नहीं मिला। इस दौरान थानाध्यक्ष श्यामदेव सिंह ने आसमां, उसकी मां और शमशेर से बारी-बारी से पूछताछ की। इस क्रम में पुलिस ने शमशेर के घर के सभी बैंक खातों की जांच की। उसके घर से सात खाते बरामद किए गए हैं। उसमें आसमां, शमशेर, उसकी पत्नी और बेटा का बैंक अकाउंट शामिल है।

पुलिस यह छानबीन कर रही है कि इन खातों में कहां कहां से पैसे आते थे। इसकी जांच करने के लिए सभी खाते आपने साथ ले गयी है। थानाध्यक्ष ने बताया कि सूचना मिली थी कि शमशेर के घर पर कोई संदिग्ध आया है। इस आधार पर शनिवार को उसके घर की तलाशी की गयी। उन्होंने बताया कि शनिवार को ही शमशेर के परिजनों के खातों की जांच की जा रही है। शमशेर को किसी भी संदिग्ध या बाहरी लोगों के आने पर सूचना देने को कहा गया है।

थानाध्यक्ष ने बताया शमशेर और उसके परिजनों से मिलने वाले गांव के लोगों पर भी नजर रखी जा रही है। 

50 हजार मासिक देने का बाबर दे रहा था प्रलोभन
सहार थाना के नाढ़ी गांव निवासी बाबर और आईएसआई एजेंट एजाज की नजर अजिमाबाद के अन्य युवकों पर थी। इसके लिए बाबर अक्सर प्रलोभन देता रहता था। गांव के कुछ लोगों की माने तो बाबर अक्सर गांव आता है। उसने एजाज का परिचय इलाके के दर्जन भर लड़कों से कराया था। दोनों युवाओं को अपने साथ चलने पर पचास हजार रुपये तक की मासिक पगार पर नौकरी दिलाने का भरोसा दिया जाता था। पुलिस शमशेर और उसके परिजनों से इस मामले भी पूछताछ कर रही है। बाबर के ठिकानों के बारे में भी जानकारी ली गयी। गौरतलब हो कि शमशेर ने कहा था कि बाबर कोलकाता रहता है। वह गांव नहीं आता है। वह उससे सिर्फ एक बार ही मिल सका।                               

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें