फोटो गैलरी

Hindi Newsस्मार्ट सिटी की योजना को धरातल पर उतारने की पहल शुरू

स्मार्ट सिटी की योजना को धरातल पर उतारने की पहल शुरू

स्मार्ट सिटी की योजना को धरातल पर उतरने की पहल शुरू हो गयी है। जल्द ही एसपीवी से टेक्निकल एक्सपर्ट की नियुक्ति की जाएगी। शनिवार को एसपीवी के संचालन के लिए राज्य सरकार की ओर से भेजी गयी स्पर (सुपोर्ट...

स्मार्ट सिटी की योजना को धरातल पर उतारने की पहल शुरू
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 17 Sep 2016 08:24 PM
ऐप पर पढ़ें

स्मार्ट सिटी की योजना को धरातल पर उतरने की पहल शुरू हो गयी है। जल्द ही एसपीवी से टेक्निकल एक्सपर्ट की नियुक्ति की जाएगी। शनिवार को एसपीवी के संचालन के लिए राज्य सरकार की ओर से भेजी गयी स्पर (सुपोर्ट प्रोग्राम फॉर अर्बन रिफॉर्म्स) की टीम ने भागलपुर आकार अधिकारियों को ट्रेनिंग दी।

स्पर की टीम लीडर शुपूर्णा अय्यर के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम भागलपुर आयी थी। नगर आयुक्त सह एसपीवी के सीईओ अवनीश कुमार सिंह और चेयरमैन सह प्रमंडलीय आयुक्त अजय कुमार चौधरी को एसपीसी के बोर्ड गठन और पंजीयन कराने के बारे में जानकारी दी। नगर आयुक्त ने बताया को बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में पांच पदाधिकारी हैं लेकिन पंजीयन कराने के लिए अभी तीन अधिकारियों के नाम के साथ भी प्रक्रिया पूरी की जा सकती है।

उन्होंने बताया कि एसपीवी में प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कंसल्टेंसी के तहत तमाम टेक्निकल एक्सपर्ट रहेंगे जिनकी नियुक्ति के लिए विज्ञापन निकाला जाएगा। अगले एक महीने में प्रकिया पूरी कर एसपीवी की पहली बैठक हो जायेगी। इसके बाद योजनाओं का क्रियान्वन शुरू हो जायेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें