फोटो गैलरी

Hindi Newsराजद से राम जेठमलानी जा सकते हैं राज्यसभा

राजद से राम जेठमलानी जा सकते हैं राज्यसभा

सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील पूर्व सांसद राम जेठमलानी राजद से राज्यसभा भेजे जा सकते हैं। राजद खेमे में यह चर्चा जोरों पर है। पहले पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब के राज्यसभा में जाने को...

राजद से राम जेठमलानी जा सकते हैं राज्यसभा
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 19 May 2016 11:22 AM
ऐप पर पढ़ें

सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील पूर्व सांसद राम जेठमलानी राजद से राज्यसभा भेजे जा सकते हैं। राजद खेमे में यह चर्चा जोरों पर है। पहले पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब के राज्यसभा में जाने को लेकर मामला लगभग तय माना जा रहा था, पर सीवान जेल में शहाबुद्दीन से राजद कोटे के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री अब्दुल गफूर की मुलाकात की तस्वीर सार्वजनिक होने व सीवान के पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या के बाद हिना की दावेदारी को रद्द समझा जा रहा है। 

पार्टी सूत्रों के अनुसार राज्यसभा की पांच रिक्त होने वाली सीटों में से दो पर राजद का दावा बनता है। इनमें एक सीट पर पहले से ही पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी का नाम तय है। सूत्रों ने बताया कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद इससे पहले भी एक बार राम जेठमलानी को राज्यसभा भेजने का मन बनाया था, लेकिन उस बार यह फैसला सिरे नहीं चढ़ा। इस बार श्री मलानी को मौका दिया जा सकता है। 

लालू होंगे अधिकृत: सूत्रों ने बताया कि रास एवं विधान परिषद के लिए नेताओं के चयन व अंतिम निर्णय के लिए पार्टी लालू प्रसाद को अधिकृत करेगी। पदाधिकारियों की दस सर्कुलर रोड में हुई एक बैठक में यह निर्णय लिया गया है। फिलवक्त, इस संबंध में पार्टी नेताओं से लिखित सहमति ली जा रही है। लालू प्रसाद पार्टी के राष्ट्रीय संसदीय दल के पदेन अध्यक्ष हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें