फोटो गैलरी

Hindi Newsमंदबुद्धि दूल्हे से शादी से इंकार, छोटे भाई संग लिये फेरे

मंदबुद्धि दूल्हे से शादी से इंकार, छोटे भाई संग लिये फेरे

प्रखंड के भागवतपुर गांव में शनिवार की शाम बैंड-बाजे के साथ पहुंची बारात का दरवाजा लगा। लेकिन रात में दूल्हा जब मंडप में पहुंचा तो दुल्हन ने शादी करने से इंकार कर दिया। दुल्हन ने अपने अभिभावकों से कहा...

मंदबुद्धि दूल्हे से शादी से इंकार, छोटे भाई संग लिये फेरे
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 28 Feb 2016 06:46 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रखंड के भागवतपुर गांव में शनिवार की शाम बैंड-बाजे के साथ पहुंची बारात का दरवाजा लगा। लेकिन रात में दूल्हा जब मंडप में पहुंचा तो दुल्हन ने शादी करने से इंकार कर दिया। दुल्हन ने अपने अभिभावकों से कहा कि लड़का मंदबुद्धि का है। मैं जान दे दूंगी, लेकिन इससे शादी नहीं करूंगी। फिर पंचायत बैठी और पंचों के फैसले पर रविवार की सुबह दुल्हन ने दूल्हे के छोटे भाई को वरमाला पहनायी और उसके साथ सात फेरे लिए।

गांव के किशोरी साह की पुत्री की बारात सारण जिले के ही मढ़ौरा थाना क्षेत्र के रूपराहिमपुर गांव से आयी थी। दूल्हे राजा जब मंडप में शादी करने आया तो दुल्हन की सहेलियों को उसके मंदबुद्धि होने का शक हुआ। सहेलियों ने उसे कुछ रुपये गिनने को दिये, जिसे वह नहीं गिन सका। यह देख दुल्हन ने मंडप में ही शादी करने से इंकार कर दिया।

पूरी रात मान-मनौव्वल का दौर चलता रहा और सुबह बारात लौटने लगी। तब कुछ पंचायत प्रतिनिधियों ने बारात रुकवायी और दोनों पक्षों को राजी कर दूल्हे राजा के छोटे भाई धनंजय कुमार के साथ दुल्हन की शादी करवायी। लौटती बारात रोक दुल्हन की शादी कराने में पूर्व प्रमुख शशिभूषण सिंह, पैक्स अध्यक्ष किशोर कुमार सिंह, पंच लक्ष्मण साह, रामाशंकर साह, लालबाबू राय अनिल सिंह व अन्य थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें