फोटो गैलरी

Hindi Newsरामा सिंह का नहीं होगा नार्को टेस्ट, पर रहेंगे जेल में

रामा सिंह का नहीं होगा नार्को टेस्ट, पर रहेंगे जेल में

बिहार के वैशाली से बाहुबली सांसद रामा सिंह अभी फिलहाल दुर्ग जेल में ही रहना होगा। व्यवसायी जयचंद वैद्य अपहरण कांड के आरोपी लोजपा सांसद की जमानत याचिका खारिज कर दी गई। वहीं कोर्ट ने सांसद को बड़ी राहत...

रामा सिंह का नहीं होगा नार्को टेस्ट, पर रहेंगे जेल में
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 24 Jun 2016 11:04 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के वैशाली से बाहुबली सांसद रामा सिंह अभी फिलहाल दुर्ग जेल में ही रहना होगा। व्यवसायी जयचंद वैद्य अपहरण कांड के आरोपी लोजपा सांसद की जमानत याचिका खारिज कर दी गई। वहीं कोर्ट ने सांसद को बड़ी राहत देते हुए पुलिस के नार्को टेस्ट के आवेदन को खारिज कर दिया। 

15 साल पुराने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद 7 जून को रामा सिंह ने दुर्ग न्यायालय में आत्मसमर्पण किया था, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी सांसद को 7 दिन की रिमांड में लेकर पूछताछ की थी। लेकिन सांसद द्वारा पूछताछ में किसी तरह का सहयोग न करने पर पुलिस ने न्यायालय से रामा सिंह से सच उगलवाने के लिए नार्को टेस्ट का आवेदन लगाया था। जिस पर शुक्रवार को न्यायालय ने रामा सिंह से नार्को टेस्ट के लिए पूछा। रामा सिंह ने नार्को टेस्ट कराने से इंकार कर दिया।

उधर जेल ट्रांसफर के लिए केन्द्रीय जेल प्रबंधन ने सुरक्षा का हवाला देते हुए न्यायालय में आवेदन लगाया था। रामा सिंह ने भी दुर्ग जेल में ही रहने की इच्छा जताई। न्यायालय ने जेल अधीक्षक को बुलाकर उन्हें जेल मैन्यूअल के तहत कारवाई करने का आदेश दिया है। इधर रामा सिंह के वकीलों ने न्यायालय में संसद के मानसून सत्र का हवाला देते हुए जमानत देने की अपील की थी। जिसे न्यायालय ने अस्वीकार कर दिया और उन्हें 7 जुलाई तक न्यायिक रिमांड में वापस जेल भेज दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें