फोटो गैलरी

Hindi Newsसरकारी और निजी बैंककर्मी हड़ताल पर, एटीएम भी कराया बंद

सरकारी और निजी बैंककर्मी हड़ताल पर, एटीएम भी कराया बंद

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के आह्वान पर जिले में निजी और सरकारी बैंक के 200 से अधिक शाखा बंद है। इसके अलावा शहर के सभी एटीएम का भी शटर गिरवा दिया गया है।  ताला लगा दिया गया है। बैंककर्मियों का...

सरकारी और निजी बैंककर्मी हड़ताल पर, एटीएम भी कराया बंद
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 29 Jul 2016 12:51 PM
ऐप पर पढ़ें

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के आह्वान पर जिले में निजी और सरकारी बैंक के 200 से अधिक शाखा बंद है। इसके अलावा शहर के सभी एटीएम का भी शटर गिरवा दिया गया है।  ताला लगा दिया गया है। बैंककर्मियों का जत्‍था शहर भर में घुमतघुमकर बैंकों को बंद कराया। हालांकि यह केवल सरकारी बैंकों की हड़ताल थी लेकिन वे निजी बैंकों में भी पहुंचे और उन्‍हें भी बंद करा दिया। शहर के महत्वपूर्ण स्थानों पर बैंक कर्मियों ने प्रदर्शन किया। उनके साथ आईसीआईसीआई, एचडीएफसी और एक्सिस बैंक के कर्मचारी भी थे।

प्रदर्शनकारियों की प्रमुख मांगों में बैंकों के विलय का विरोध, आईडीबीआई बैंक का निजीकरण नहीं हो, एनपीएच यानि फंसी हई पूंजी के लिए कड़े कानून बने शामिल हैं। प्रदर्शनकारियों ने बताया कि आम लोगों को परेशानी न हो इसके लिए सप्ताह पहले से ही ग्राहकों को जानकारी दे दी गयी थी। हालांकि बंदी की खबर के बाद भी सुबह से ही लोगों का एटीएम के पास पहुंचना जारी है। मगर एटीएम बंद होने से लोग निराश होकर लौटते रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें