फोटो गैलरी

Hindi Newsमाओवादियों ने पोस्टर लगाया, दी नरसंहार की धमकी

माओवादियों ने पोस्टर लगाया, दी नरसंहार की धमकी

शहर के गिारिहिंडा चौक गोलंबर पर बुधवार की सुबह नक्सलियों के नाम से चार पोस्टर सटे पाये जाने पर पूरे शहर में हडंकम्प मच गया। पोस्टर में सदर प्रखंड के सीओ पंकज कुमार, कर्मचारी विनोद कुमार, सीओ के...

माओवादियों ने पोस्टर लगाया, दी नरसंहार की धमकी
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 09 Dec 2015 08:20 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर के गिारिहिंडा चौक गोलंबर पर बुधवार की सुबह नक्सलियों के नाम से चार पोस्टर सटे पाये जाने पर पूरे शहर में हडंकम्प मच गया। पोस्टर में सदर प्रखंड के सीओ पंकज कुमार, कर्मचारी विनोद कुमार, सीओ के प्रधान लिपिक नरेश प्रसाद के अलावा डोमन यादव, शिव कुमार यादव और पवन मंडल को जान से मारने की धमकी दी गयी है। पोस्टर मिलने से पुलिस और प्रशासनिक महकमे में भी खलबली मच गयी है।

सदर प्रखंड के बीडीओ सुनील कुमार चांद एवं सदर थाना पुलिस ने घटनास्थल पर जाकर मामले की गहन पड़ताल की। बाद में एसपी राजेन्द्र कुमार भील ने सदर थाने में सीओ सहित धमकी मिलने वाले सभी लोगों से गहन पूछताछ की। एसपी ने कहा कि प्रथमदृष्टया जमीन विवाद संबंधित यह मामला प्रतीत होता है। पुलिस सभी बिन्दुओं पर गहराई से जांच कर रही है। एसपी ने कहा कि जिन लागों को धमकी दी गयी है उन्हें पूरी सुरक्षा दी जायेगी। पोस्टर चिपकाने वाले के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई होगी। एसपी ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि यह शरारती तत्वों का काम है क्योंकि जिले में नक्सली गतिविधि कभी नहीं हुई हैं। चिपकाये गये पोस्टर में लोक अदालत एवं कानून की वैधता पर भी सवाल उठाए गए हैं। एसपी ने कहा कि 12 दिसंबर को होने वाली लोक अदालत में भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रहेगी।
चस्पा किये गये पोस्टर में 12 दिसंबर की लोक अदालत को बंद करने एवं सीओ सहित उक्त सभी कर्मचारियों पर जमीन की रसीद काटने में गड़बड़ी करने का आरोप लगाते हुए जान से मारने की धमकी दी गयी है। पोस्टर में नरसंहार की धमकी भी दी गई है। खाता संख्या 28, खसरा 552, रकबा 22 डिसमिल जमीन की रसीद काटने से मना किया गया है। माओवादियों ने पहले पत्र में कहा है कि गरीबों की जमीन लूटने नहीं दी जाएगी। गरीबों पर अत्याचार बर्दाश्त नहीं होगा।

तुम्हारा कानून हमारा कुछ नहीं बिगाड़ेगा: माओवादी
एक अन्य पोस्टर पर लिखा गया है कि तुम्हारा कानून कुछ नहीं बिगाड़ेगा। इसका फैसला कोर्ट नहीं बल्कि हम करेंगे। जागीर जमीन की रसीद नहीं कटेगी। 12 दिसंबर को सरकार द्वारा आयोजित लोक अदालत में फैसला हम करेंगे। तीसरे पोस्टर पर लिखा है कि राजस्व कर्मचारी एवं अंचल के अधिकारी भी जिलाधिकारी एवं डीसीएलआर के फैसले को नहीं मान रहे हैं। वरीय अधिकारियों के आदेशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। माओवादियों ने चेतावनी के लहजे में लिखा है कि डोमन यादव, शिवकुमार एवं पवन मंडल के पक्ष में राजस्व कर्मचारी काम करना बंद करें।    

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें