फोटो गैलरी

Hindi Newsगुजरात मॉडल से बेहतर है बिहार का विकास मॉडल: मीसा भारती

गुजरात मॉडल से बेहतर है बिहार का विकास मॉडल: मीसा भारती

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की नेता और पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद की पुत्री मीसा भारती ने यहां शनिवार को कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार में विकास की रफ्तार धीमी बताई...

गुजरात मॉडल से बेहतर है बिहार का विकास मॉडल: मीसा भारती
एजेंसीSun, 06 Dec 2015 08:30 AM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की नेता और पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद की पुत्री मीसा भारती ने यहां शनिवार को कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार में विकास की रफ्तार धीमी बताई थी, जबकि नीति आयोग की रिपोर्ट ने उनकी बात गलत साबित कर दी है, इसलिए मोदी को बिहार की जनता से माफी मांगनी चाहिए। मीसा ने कहा कि विकास का बिहार मॉडल, गुजरात मॉडल से कहीं बेहतर है।

नीति आयोग की ओर से जारी वार्षिक रिपोर्ट में बिहार को देश में सबसे तेज गति से विकास करने वाला राज्य बताए जाने पर मीसा ने कहा कि बिहार की विकास दर 17.6 है, जो किसी भी अन्य राज्यों से बेहतर है।

पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र से लोकसभा चुनाव चुनाव लड़ चुकीं मीसा ने कहा कि नीति आयोग की रिपोर्ट ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उस दावे की भी हवा निकाल दी है, जिसमें कहा जा रहा था कि जदयू-भाजपा गठबंधन तोड़कर भाजपा को सरकार से अलग किए जाने के बाद बिहार में विकास की रफ्तार धीमी पड़ गई।

मीसा भारती ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने भी विधानसभा चुनाव के दौरान रैलियों में बिहार के विकास की रफ्तार धीमी होने की बात कही थी। नीति आयोग की रिपोर्ट आने के बाद अपने गलत बयान के लिए मोदी और उनकी टीम को बिहार की जनता से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि विकास का बिहार मॉडल, गुजरात मॉडल से कहीं बेहतर है।

नीति आयोग की रिपोर्ट के अनुसार, वर्ष 2014-15 में बिहार की विकास दर सभी राज्यों से ज्यादा 17.6 फीसदी रही, जबकि 16.8 फीसदी विकास दर के साथ मध्य प्रदेश दूसरे नंबर पर और गोवा तीसरे स्थान है। महाराष्ट्र की विकास दर 11.69 और राजस्थान की 11 फीसदी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें