DA Image
1 नवंबर, 2020|6:26|IST

अगली स्टोरी

बिहार: नक्सलियों ने मचाया तांडव, पूर्व सरपंच का गला काट ले गये साथ

 बिहार:  नक्सलियों ने मचाया तांडव, पूर्व सरपंच का गला काट ले गये साथ

शुक्रवार की रात नक्सलियों ने खैरा और सोनो प्रखंड में खूब तांडव मचाया। खैरा में जहां पूर्व सरपंच की अगवा कर हत्या कर दी, वहीं सोनो में बीएसएनएल के तीन मोबाइल टावर फूंक डाले। पूर्व सरपंच की हत्या कर उनका सिर भी अपने साथ ले गये। पुलिस को घटना की जानकारी अगले दिन शनिवार को मिली।

खैरा थाने के जंगल की तलहटी में स्थित हरनी पंचायत के पूर्व सरपंच दिनेश कुमार तांती (42 वर्ष) की हत्या नक्सलियों ने शुक्रवार की रात गला काटकर कर दी। हत्या के बाद मृतक के सिर ताराटांड़ जंगल में फेंक दिया। शनिवार सुबह ग्रामीणों व परिजनों ने शव को खोजा और इसकी सूचना पुलिस को दी।

पुलिस शव को बरामद कर मामले की जांच कर रही है। घटनास्थल पर बरामद शव का दोनों हाथ पीछे कर मफलर से बंधा था। पुलिस ने घटना स्थल से पूर्व सरपंच का पैंट, टीशर्ट, बाइक, हवाई चप्पल और एक कलम के साथ ही नक्सलियों की एक टोपी को बरामद किया है। नक्सलियों ने घटनास्थल पर एक पर्चा भी छोड़ था जिसमें लिखा था कि पुलिस की मुखविरि करने वालों की यही है सजा है।

मृतक के पुत्र के बयान पर नक्सलियों के खिलाफ थाने में हत्या की एफआईआर दर्ज करायी गयी है। इस घटना से इलाके में दहशत है।

पूर्व सरपंच दिनेश तांती प्रतिदिन शाम 6-7 बजे तक घर पहुंच जाते थे मगर शुक्रवार को जब 9 बजे रात तक घर नहीं पहुंचे तो लोगों को चिंता होने लगी और पता लगाने लगे। इधर, दबी जुबान से कुछ ग्रामीणों ने बताया कि दिनेश ताराटांड गांव की एक दुकान पर थे तभी नक्सलियों का एक दस्ता आया और दिनेश को अपने साथ ले गया।

गांव से कुछ दूर पर ले जाकर नक्सलियों ने दिनेश की हत्या गला काटकर कर दी तथा सिर को अपने साथ ले गए। मृतक के सिर विहीन शव को ताराटांड जंगल में छोड़ दिया। दोपहर बाद सीआरपीएफ के नेतृत्व में पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को बरामद किया और पोस्टमार्टम के लिए जमुई भेज दिया।

इधर, सोनो प्रखंड के चरकापत्थर थाना क्षेत्र के सुदूरवर्ती असरखो एवं तेतरिया गांव में तीन मोबाइल टॉवरों को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया। मोबाइल टावर फूंकने के बाद नक्सली जंगल की ओर चले गए।
नक्सली दस्ता असरखो, तेतरिया व लखनपुर गांव पहुंचे और वहां स्थित मोबाइल टावरों को क्षतिग्रस्त कर आग के हवाले कर दिया। चरकापत्थर के थानाध्यक्ष शंकर दयाल प्रभाकर ने बताया की पुलिस सीआरपीएफ के साथ इलाके में छापेमारी में लगी है। जमुई एसपी ने बताया कि करीब 20 की संख्या में आए नक्सली दस्ते द्वारा घटना को अंजाम दिया गया। पुलिस नक्सलियों की धर-पकड़ के लिए सर्च अभियान चला रही है।