फोटो गैलरी

Hindi Newsमाओवादियों ने किया 72 घंटे बंद का एलान

माओवादियों ने किया 72 घंटे बंद का एलान

भाकपा माओवादी संगठन ने पुलिसिया जुल्म के खिलाफ 72 घंटे के गया जिला बंद का आह्वान किया है। बंद के फरमान को लेकर नक्सलियों ने शनिवार की रात इमामगंज थाना क्षेत्र के रानीगंज बाजार में पर्चा चिपकाया है।...

माओवादियों ने किया 72 घंटे बंद का एलान
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 06 Dec 2015 08:53 PM
ऐप पर पढ़ें

भाकपा माओवादी संगठन ने पुलिसिया जुल्म के खिलाफ 72 घंटे के गया जिला बंद का आह्वान किया है। बंद के फरमान को लेकर नक्सलियों ने शनिवार की रात इमामगंज थाना क्षेत्र के रानीगंज बाजार में पर्चा चिपकाया है। रविवार को इमामगंज, डुमरिया, कोठी आदि इलाकों में बंद का प्रभाव दिखा। वाहनों का परिचालन सामान्य दिनों की तुलना में कम हुआ।

वहीं ग्रामीण बाजारों में भी बंद का प्रभाव दिखा। माओवादी बंद के ऐलान पर पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। जिले के सभी थाना क्षेत्रों में सघन सर्च अभियान शुरू कर दिया गया है। वाहन चेकिंग के साथ ही पुलिस संदिग्धों पर कड़ी नजर रख रही है।
नक्सली बताकर निर्दोषों को फंसाने का आरोप

रानीगंज बाजार में पर्चा चिपकाकर रिजनल कमेटी प्रवक्ता मानस जी ने फरमान जारी किया है कि बीते दिनों गया पुलिस द्वारा नक्सली के नाम पर निर्दोष लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन निर्दोषों को अगर जल्द ही रिहा नहीं किया गया, तो अनिश्चितकालीन बिहार बंद होगा। फरमान में कहा गया है कि बंदी के दौरान वाहन चलाने व दुकान खोलने वालों पर फौजी कार्रवाई की जायेगी।

सिटी एसपी ने की बंद की पुष्टि
सिटी एसपी रवि रंजन कुमार ने बताया कि नक्सली संगठन के पीएलजीए दस्ता द्वारा वर्षगांठ मनाये जाने को लेकर जिलेभर में सीआरपीएफ, कोबरा, एसएसबी, एसटीएफ के साथ पहले से ही एरिया डोमिनेशन का कार्य जारी है। जीटी रोड पर बाराचट्टी से आमस, शेरघाटी से बांकेबाजार, इमामगंज, डुमरिया, कोठी, छकरबंधा, लुटुआ, रौशनगंज, मोहनपुर, गुरुआ आदि इलाकों में कांबिंग ऑपरेशन चल रहा है। पुलिस की असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें