DA Image
4 जून, 2020|8:12|IST

अगली स्टोरी

बिहारः कार से खींचकर वकील को गोलियों से भूना

बिहारः कार से खींचकर वकील को गोलियों से भूना

भागलपुर जिले के बिहपुर के दयालपुर स्कूल के पास एनएच-31 पर बदमाशों ने मंगलवार शाम नवगछिया कोर्ट के सीनियर वकील प्रमोद राय (47) को गाड़ी से खींचकर गोलियों से भून डाला। इससे उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वकील प्रमोद राय नगर विधायक अजीत शर्मा के मौसेरे भाई थे। उनकी पत्नी रेणु देवी इस बार बिहपुर से जिला परिषद का चुनाव भी लड़ रही हैं।

घटना मंगलवार शाम करीब साढ़े पांच बजे की है। जाइलो गाड़ी से पीछे से आए बदमाशों ने पहले वकील की मारुति कार में ठोकर मारी, फिर कार से खींचकर गोलियों की बौछार कर दी और घटना को अंजाम देने के बाद आराम से भाग गए। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक जाइलो कार में पांच बदमाश थे, उनमें से एक नकाबपोश बदमाश ने वकील को गोली मारी।  

इधर सूचना पर नवगछिया एसपी पंकज सिन्हा, डीएसपी व अन्य कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और बदमाशों की कार को घटनास्थल से 100 मीटर की दूरी से जब्त कर लिया। गाड़ी में तीन बैग मिले हैं, जिनमें किताबें हैं। बताया जा रहा है कि हमलावर कम उम्र के थे। फिलहाल इस हत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है। हालांकि, इसे चुनावी रंजिश से जोड़कर देखा जा रहा है।

वरिष्ठ व जानेमाने वकील थे प्रमोद राय
प्रमोद राय नवगछिया के वरिष्ठ व जानेमाने वकील थे और मूलरूप से बिहपुर के मंड़वा गांव के रहनेवाले थे। हर दिन वह अपनी लाल रंग की मारुति कार से कोर्ट आते-जाते थे। मंगलवार को भी वह कोर्ट से काम कर घर लौट रहे थे। इसी दौरान उनकी हत्या कर दी गई। घटना के वक्त प्रमोद राय खुद गाड़ी चला रहे थे। उनके साथ वकील मृत्युंजय चौधरी और ड्राइवर दीपक मंडल भी मौजूद थे।

प्रत्यक्षदर्शी की जुबानी
घटना के वक्त प्रमोद राय के साथ रहे मृत्युंजय चौधरी ने बताया कि जाइलो से आए बदमाशों ने पीछे से मारुति कार में ठोकर मारी। इस पर प्रमोद राय ने गाड़ी रोककर जाइलो सवार युवकों को सिर्फ इतना कहा कि इस तरह से गाड़ी क्यों चलाते हो। इतना कहते ही वे गाड़ी से उतरे और गोली मार दी।