फोटो गैलरी

Hindi Newsलालू यादव की बड़ी बेटी मीसा को RJD अध्यक्ष बनाने की तैयारी?

लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा को RJD अध्यक्ष बनाने की तैयारी?

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बड़ी बेटी डॉ. मीसा भारती को प्रदेश कमेटी की कमान देने की बात चल रही है। इस तरह की खबरें पार्टी सूत्रों के हवाले से आ रही हैं कि मीसा को पार्टी के अंदर मुख्य भूमिका...

लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा को RJD अध्यक्ष बनाने की तैयारी?
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 06 Dec 2015 04:52 PM
ऐप पर पढ़ें

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बड़ी बेटी डॉ. मीसा भारती को प्रदेश कमेटी की कमान देने की बात चल रही है। इस तरह की खबरें पार्टी सूत्रों के हवाले से आ रही हैं कि मीसा को पार्टी के अंदर मुख्य भूमिका में लाया जाए। वहीं बिहार चुनाव से लेकर सरकार बनने के बाद भी मीसा लगातार जनता के बीच और सोशल मीडिया पर एक्टिव नजर आ रही हैं। वह लगातार भाजपा और केंद्र सरकार को निशाने पर लेते हुए ट्वीट कर रही हैं।

इधर, पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं विधायक मो. इलियास हुसैन ने राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद से मांग की कि मीसा भारती युवा एवं कर्मठ राजनीतिज्ञ हैं। वे प्रतिभावान हैं, उनकी बड़ी भूमिका तय हो। कहा कि प्रदेश नेतृत्व की जिम्मेवारी मीसा को सौंपी जाए। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि इस संबंध में वे अपनी राय पार्टी के अंदर भी रखेंगे। युवाओं को जिम्मेवारी देने का अभी सही वक्त है। मीसा को जिम्मेवारी देने से पार्टी सही दिशा में काम करेगी।

गौरतलब है कि डॉ. मीसा भारती 2014 के लोकसभा चुनाव में पाटलिपुत्र लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार थीं। भाजपा के रामकृपाल यादव से चुनाव हारने के बावजूद वह पार्टी कार्यक्रमों में लगातार सक्रिय रहीं। विधानसभा चुनाव 2015 में राजद के स्टार प्रचारक के रूप में उन्होंने चुनाव प्रचार भी किया।

दो लाख सदस्य बनाएंगे
छात्र राजद प्रदेश में दो लाख छात्र-छात्राओं को पार्टी का सदस्य बनाएगा। शनिवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित बैठक में छात्र राजद के प्रदेश अध्यक्ष अजीत यादव ने कहा कि पार्टी में अधिक से अधिक छात्र-छात्राओं को जोड़ा जाएगा। बैठक के मुख्य अतिथि प्रदेश राजद अध्यक्ष डॉ. राचमंद्र पूर्वे थे। प्रदेश उपाध्यक्ष रणविजय यादव, विनीत यादव सहित अन्य छात्र नेता उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें