DA Image
14 जुलाई, 2020|4:53|IST

अगली स्टोरी

लोकसभा में गूंजा खगड़िया के छात्र का मामला

लोकसभा में गूंजा खगड़िया के छात्र का मामला

खगड़िया के महेशखूंट स्थित शारदा गिरधारी इंटर, कॉलेज में परीक्षा केंद्र में प्रवेश से पहले छात्र का पैंट खुलवाने का मामला सोमवार को लोकसभा में गूंजा। शून्य काल में इस सवाल को लोकसभा में मधेपुरा सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने उठाया।

उन्होंने कहा कि बिहार में मैट्रिक की परीक्षा के दौरान खगड़िया के महेशखूंट में जांच के नाम पर छात्र का पैंट सरेआम खुलवाया गया। उन्हें नंगा किया जा रहा है। यह सरासर गलत है। कहा कि मैं सदन को प्रिंट दिखाना चाहता हूं कि कैसे बच्चों को नंगा कर अमानवीय तरीके से जांच की जा रही है। क्या बच्चों के मानवाधिकार का कोई हनन कर सकता है? इसके खिलाफ सदन में निंदा प्रस्ताव लाना चाहिए।

उन्होंने राज्य सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि बिहार में हिटलर शाही की सरकार है। स्कूलों में बच्चों को मिड डे मील और पोशाक दिए जा रहे हैं। शिक्षा नहीं। वहीं जब बिना किसी गुणवत्ता की पढ़ाई करनेवाले बच्चे मैट्रिक की परीक्षा देने जाते हैं तो उन्हें नंगा किया जाता है। मारा-पीटा जाता है।

मालूम हो कि इस पूरे मामले का खुलासा हिन्दुस्तान ने 12 मार्च के अंक में किया था कि कैसे शारदा गिरधारी इंटर कॉलेज में सेंटर में दूसरी पाली की परीक्षा में प्रवेश से पहले जांच के नाम पर बच्चे को एक पुलिस अधिकारी ने पैंट खुलवाकर नंगा कर दिया था। हिन्दुस्तान में खबर प्रकाशित होने के बाद प्रशासन हरकत में आई और विवादित अफसर की ड्यूटी सेंटर पर से हटाई गई। और गोगरी एसडीएम और एसडीपीओ को संयुक्त रूप से जांच करने के आदेश दिए गए हैं।

हालांकि दोषी अफसर पर अभी तक कोई कार्रवाई नही की गई है। वहीं सेंटर पर परीक्षा देनेवाले छात्रों में पैंट खुलवाने की घटना को लेकर काफी आक्रोश है। जिले में छात्र संगठन एबीभीपी लगातार शिक्षा मंत्री और जिला प्रशासन का पुतल फूंक रही है और कार्रवाई की मांग कर रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:khagariya student case is in loksabha