DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पहली सोमवारी को सीवान के महेन्द्रनाथ मंदिर में उमड़ा आस्था का सैलाब

पहली सोमवारी को सीवान के महेन्द्रनाथ मंदिर में उमड़ा आस्था का सैलाब

श्रावण मास की पहली सोमवारी को  जिले के सिसवन प्रखंड के महेन्द्रनाथ मंदिर में  आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। अहले सुबह से ही श्रद्धालु पवित्र कमलदाह सरोवर में स्नान करने के बाद जलाभिषेक किए। प्रधान पुजारी तारकेश्वर उपाध्याय ने बताया कि सुबह में 30 हजार से ज्यादा श्रद्धालु जलाभिषेक कर चुके है। देर शाम तक अस्सी हजार श्रद्धालुओं के जलाभिषेक करने की संभावना है। 

भगवान शिव के जयघोष से जिले के सभी शिवालय  गुंजायमान रहे। इस दौरान छोटे-बड़े, महिला-पुरुष सैकड़ों शिव भक्त सावन की पहली सोमवारी पर सोहगरा प्रखंड के बाबा हंसनाथ शिव मंदिर, सीवान शहर के महादेवा स्थित पंचमुखी शिव मंदिर के साथ ही अन्य शिवालयों में हर-हर महादेव के जयघोष के साथ शिव-शंभू को जल व दूध से जलाभिषेक किए। जल चढ़ाने के बाद भांग, धतूरा, बेलपत्र, फूल व दूब आदि चढ़ाकर महादेव की पूजा-अर्चना की। जलाभिषेक करने के साथ ही कई सारे लोग उपवास भी रहे , जो कि अगले दिन मंगलवार को पुन: जल चढ़ाकर अपना व्रत तोड़ेंगे। 

इसके अलावा शहर के महादेवा स्थित पंचमुखी शिव मंदिर, नया बाजार के भावनाथ मंदिर व शुक्ल टोली के हनुमान मंदिर में महादेव को जल चढ़ाने के साथ ही हजारों की संख्या में शिव भक्त प्राचीन शिवालयों में जल चढ़ाए। वही ग्रामीण क्षेत्रों में भी शिवालय जय भोले नाथ के जयघोष से गूंज उठे। बसंतपुर के लालबाबा शिवमंदिर, शामपुर शिवमंदिर, बसांव नगरी, सोहिलपट्टी आदि मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। मंदिरों के आसपास मेले जैसा दृश्य था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:inundation of faith in bihar siwan based mahendranath temple on sawan