फोटो गैलरी

Hindi Newsमायके वाले विधवा बेटी की कराएंगे दूसरी शादी

मायके वाले विधवा बेटी की कराएंगे दूसरी शादी

शादी के दो साल बाद पति की मौत के बाद मायके वाले अपनी बेटी की दूसरी शादी करने के लिए तैयार हो गए हैं। इसके लिए पहल भी शुरू हो गई है। मायके वालों का कहना है कि इससे उनकी बेटी का विधवा होने का कलंक दूर...

मायके वाले विधवा बेटी की कराएंगे दूसरी शादी
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 08 Feb 2016 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

शादी के दो साल बाद पति की मौत के बाद मायके वाले अपनी बेटी की दूसरी शादी करने के लिए तैयार हो गए हैं। इसके लिए पहल भी शुरू हो गई है। मायके वालों का कहना है कि इससे उनकी बेटी का विधवा होने का कलंक दूर हो जाएगा।

गोरेयाकोठी के मुस्ताफाबाद के स्व. गामा यादव की पत्नी पुनम कुमारी है। मायके भगवानपुर थाने के मीरजुमला में है। उसकी शादी वर्ष 2012 में हुई थी। उसका पति बंगलुरु के कंपनी में काम करता था। शादी के दो साल बाद ही बंगलुरु में उसकी मौत हो गई। इसके बाद पुनम मायके में रहने लगी। यह देख उसके पिता ने उसकी दूसरी शादी करने का निर्णय लिया।

मायके वालों ने उसके ससुराल वालों से दहेज में दिए गए सामान को वापस करने की मांग की, लेकिन वे अनाकानी करने लगे। इस पर महिला ने पिछले गुरुवार को डीएम के जनता दरबार में आवेदन देकर दहेज में दिए गए सामान को वापस दिलाने का अनुरोध किया। डीएम ने इस मामले को महिला हेल्पलाइन में भेज दिया।

महिला हेल्प लाइन की प्रभारी परियोजना प्रबंधक सह काउंसिलर रागिनी कुमारी व पुष्पांजलि कुमारी ने ससुराल पक्ष को नोटिस दिया। ससुराल व मायके पक्ष के लोगों की पंचायती बुलाई गई। पंचायती में काफी समझाने बुझाने के बाद ससुराल पक्ष के सदस्य दहेज में दिए गए 50 हजार रुपये, फर्नीचर व अन्य सामान लौटाने के लिए राजी हो गए हैं। ससुराल वाले रुपयो व सामान एक सप्ताह के अंदर लौटा देंगे। इसके बाद मायके वाले उसकी दूसरी शादी करेंगे।

प्रभारी परियोजना प्रबंधक ने बताया कि यह एक अनोखी पहल हुई है। आमतौर पर ससुराल वाले दिए गए रुपये व सामान लौटाने पर तैयार नहीं होते हैं, लेकिन समझाने के बाद ससुराल पक्ष के लोग रुपये व सामान लौटाने को तैयार हो गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें